बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले कृषि मत्री- सूखे से निपटने के लिए तैयार है सरकार, किसान चिंता ना करें

मंत्री प्रेम कुमार ने बताया कि पिछले साल भी बिहार के 25 जिलों में सूखा पड़ा था. तब सरकार ने 14,00,000 किसानों को राहत पहुंचाया था. लगभग 1000 रुपये करोड़ की राहत राशि किसानों को दी गई थी.

By

Published : Jul 10, 2019, 9:18 PM IST

मंत्री प्रेम कुमार

पटना: राज्य में पिछले 3 दिनों से हो रही लगातार बारिश से सरकार और किसानों ने राहत की सांस ली है. अचानक बदले मौसम से किसानों के चेहरे खिल गए हैं. मालूम हो कि बिहार में सुखाड़ की स्थिति बन रही है. ऐसे में बारिश से चिंता कम हुई है.

हालांकि, कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा है कि यदि सूखा पड़ता है तो सरकार इससे निपटने के लिए तैयार है. लेकिन, अभी हथिया नक्षत्र बाकी है तो संभावना अभी भी है.

मंत्री प्रेम कुमार का बयान

हथिया नक्षत्र का इंतजार
कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा है कि अगर आगे भी इसी तरीके से बारिश होती रही तो सूखे की स्थिति नहीं आएगी. हथिया नक्षत्र में भी इसी तरह की बारिश हुई तो राज्य को सूखे की स्थिति से नहीं जूझना पड़ेगा.

सरकार मदद के लिए तैयार
मंत्री प्रेम कुमार ने बताया कि पिछले साल भी बिहार के 25 जिलों में सूखा पड़ा था. तब सरकार ने 14,00,000 किसानों को राहत पहुंचाया था. लगभग 1000 रुपये करोड़ की राहत राशि किसानों को दी गई थी. ठीक उसी तरह इस बार भी सरकार तैयार है. यदि सूखे की स्थिति पैदा हुई तो सरकार किसानों की पूरी मदद करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details