बिहार

bihar

बिहार है तो मुमकिन है! यहां पर मृत अधिकारी का भी कर दिया ट्रांसफर

By

Published : Jul 1, 2021, 3:40 PM IST

बिहार में 30 जून को हुए तबादलों की लंबी फेरहिस्त में कृषि विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. कृषि विभाग में एक ऐसे अधिकारी का तबादला कर दिया गया, जिनका निधन हो चुका है.

पटना
पटना

पटना: बिहार की राजधानी पटना (Patna) में इन दिन ट्रांसफर पोस्टिंग(Transfer Posting) का खेल चल रहा है. ऐसे में कई अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. इसी ट्रांसफर के खेल में मगन सरकारी तंत्र ने मरे हुये अधिकारी का भी ट्रांसफर कर दिया. जिसको लेकर तरह-तरह का चर्चा हो रही है. इससे यह समझा जा सकता है कि सरकारी विभाग द्वारा ट्रांसफर पोस्टिंग में कितनी लापरवाही बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य विभाग में 116 चिकित्सा पदाधिकारियों का तबादला, 12 जिले के सिविल सर्जन बदले गए

ट्रांसफर पोस्टिंग में हेराफेरी
जानकारी के मुताबिक बिहार में 30 जून को हुए तबादलों की लंबी फेरहिस्त में कृषि विभाग का बड़ा गड़बड़झाला भी सामने आया है. कृषि विभाग में एक ऐसे अधिकारी का तबादला कर दिया गया, जिनका निधन हो चुका है. लेकिन विभाग की ओर से कृषि अधिकारी का भी तबादला कर दिया गया है. दरअसल दो महीने पहले ही कृषि अधिकारी अरुण कुमार शर्मा की मौत कोरोना के कारण हो गई थी, लेकिन सरकार की ओर से जो तबादले की सूची जारी की गई उसमें उनका नाम भी शामिल है. अरुण कुमार शर्मा का तबादला पटना जिले से भोजपुर जिले में कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें-Bihar Police Transfer: बड़े पैमाने पर हुआ मगध क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट

मृतक का नाम भी है सूची में
बता दें कि अरुण कुमार शर्मा पटना जिले के नौबतपुर में पदस्थापित थे. वे मूल रूप से नवादा के रहने वाले थे. उनका निधन 27 अप्रैल को हो गया था. अरुण कुमार शर्मा को कोरोना होने के कारण जक्कनपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली थी. लेकिन विभाग के बाबुओं को इसका आभास तक नहीं था और उन्होंने तबादले की सूची में उनका नाम भी जोड़ दिया. कृषि विभाग ने आदेश को विलोपित करते हुए उनके स्थानांतरण को रद्द कर दिया, लेकिन इन सबके बीच विभाग की जमकर किरकिरी हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details