बिहार

bihar

पटना: 25 दिसंबर से जू में एडवांस टिकट की बुकिंग, नए साल के लिए खास इंतजाम

By

Published : Dec 20, 2019, 11:31 AM IST

नए साल के जश्न को लेकर संजय गांधी जैविक उद्यान प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं. 14 अतिरिक्त काउंटर भी 25 दिसंबर से ही शुरू कर दिए जाएंगे. जिससे लोगों को टिकट बुक करवाने में दिक्कत न हो.

Advance ticket booking for zoo from 25 December
25 दिसंबर से जू में एडवांस टिकट की बुकिंग होगी शुरू

पटना: नए साल के पहले दिन संजय गांधी जैविक उद्यान में प्रवेश के लिए 25 दिसंबर से एडवांस टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी. सैलानियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने इस बार खास इंतजाम किए हैं. भीड़ के मद्देनजर एक नंबर गेट के पास 10 और दो नंबर गेट के पास चार अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गए हैं. वहीं महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग टिकट काउंटर रहेगा. उस दिन कार्ड पर उद्यानों में एंट्री नहीं मिलेगी. साथ ही विधि व्यवस्था के लिए प्रबंधन ने जिला प्रशासन को मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती के लिए पत्र भी लिखा है.

चिल्ड्रन पार्क में नहीं लगेगा टिकट
संजय गांधी जैविक उद्यान के निदेशक अमित कुमार ने बताया कि इस बार नए साल के पहले दिन जू आने वाले सैलानी गुवाहाटी जू से लाए गए एक जोड़ा हिमालयन ब्लैक बियर को भी देख सकेंगे. साथ ही चिंपांजी, लायन टेल्ड मकाक को भी लाया गया है. लोगों को चलने में सहूलियत हो, इसके लिए जंतु प्रक्षेत्र की सड़क भी चौड़ी की जा रही है. साथ ही संजय गांधी जैविक उद्यान में जितने भी नए रेस्तरां हैं, उसमें भी विशेष तरह के भोजन का प्रबंध रहेगा. इसके अलावा बच्चों के लिए जो अलग से पार्क है, वहां मुफ्त में खेलने की व्यवस्था रहेगी. चिड़ियाखाना के अंदर अवस्थित चिल्ड्रन पार्क में बच्चों से अलग से टिकट नहीं लिया जाएगा.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बिहार बंद पर JDU का हमला, मंत्री राम सेवक बोले- राजनीति चमकाने के लिए हो रहा ये सब

ऑनलाइन बुक किए जाएंगे टिकट
कुल मिलाकर नए साल के जश्न को लेकर संजय गांधी जैविक उद्यान प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं. 14 अतिरिक्त काउंटर भी 25 दिसंबर से ही शुरू कर दिए जाएंगे. जिससे लोगों को टिकट बुक करवाने में दिक्कत नहीं होगी. बता दें कि 1 जनवरी को वहां 100 रूपये वयस्क और 50 रूपये बच्चे के टिकट का दाम रखा गया है. लेकिन इस बार एडवांस बुकिंग की सुविधाएं की गई हैं. साथ ही इस बार ऑनलाइन भी संजय गांधी जैविक उद्यान की टिकट बुक किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details