बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना के इन बड़े स्कूलों में एडमिशन शुरू, जानें फार्म की फीस और अंतिम तारीख

पटना के स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू (Admission in top ten Patna Schools) हो गई है. हालांकि, कई स्कूलों में अभी नामांकन शुरू नहीं हुआ है. इस रिपोर्ट में जानें अंतिम तारीख और फॉर्म की कीमत. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Dec 10, 2021, 7:33 AM IST

पटना के इन बड़े स्कूलों में एडमिशन शुरू
पटना के इन बड़े स्कूलों में एडमिशन शुरू

पटनाः सभी अभिभावकों की इच्छा होती है कि उनके बच्चों की स्कूलिंग अच्छे विद्यालय से हो. इसी कड़ी में पटना के टॉप टेन विद्यालय में नामांकन (Top Ten Schools In Patna) की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. हालांकि, कई विद्यालय अभी ऐसे हैं, जिनमें नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी बाकी है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के खतरे से बच्चों को जागरूक कर रहे शिक्षक, स्कूल में बताया गया हैंडवाश का तरीका

सेंट माइकल हाई स्कूल ने एलकेजी कक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.stmichaelspatna.edu.in पर 7 दिसंबर को जारी कर दिया है, जिससे कि अभिभावकों को सारी जानकारी मिल सके. प्रवेश फॉर्म इस वेबसाइट पर 7 दिसंबर से 13 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगा. प्रवेश फॉर्म की लागत 800 रुपये रखी गई है.

मैरीवर्ड किंडरगार्टन स्कूल में प्रवेश के विवरण की घोषणा सोमवार को की गई थी, जबकि सेंट जेवियर्स हाई स्कूल 12 दिसंबर से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू करने की तैयारी में है.

मैरीवार्ड किंडरगार्टेन में नामांकन के लिए एडमिशन फॉर्म ऑफलाइन मिलेंगे, तो वहीं लोयला हाई स्कूल में भी 11 और 12 दिसंबर को ऑफलाइन फॉर्म मिलेंगे. फॉर्म की कीमत एक हजार रुपये है. फॉर्म सुबह 8 बजे से 12 बजे तक मिलेंगे. अगर हम बात करें डॉन बॉस्को एकेडमी की तो डॉन बॉस्को में 16 से 19 दिसंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म मिलेंगे.

संत जेवियर्स हाईस्कूल में 12 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. इसमें भी फॉर्म की कीमत 800 रुपये है. हालांकि, केंद्रीय विद्यालय में फरवरी के दूसरे हफ्ते में स्टैंडर्ड वन के लिए नामांकन फॉर्म जारी किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- नीतीश सरकार के 15 साल.. फिर भी शिक्षा बदहाल, कॉमन स्कूल सिस्टम से सुधरेगी व्यवस्था?

सेंट जोसेफ कॉन्वेंट में नामांकन नोटिस मंगलवार को जारी किया गया. बच्चों का फॉर्म 8 जनवरी 2022 को जारी होंगे. इसके लिए उनकी उम्र अप्रैल महीने तक 4 साल होनी चाहिए.

कार्मेल हाई स्कूल में एलकेजी का ऐडमिशन फॉर्म 10 से 15 दिसंबर के बीच स्कूल की वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. यहां पर कुल 220 सीटों पर नामांकन होंगे, यहां एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र 3 से 4 साल तक होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details