बिहार

bihar

पटना में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का हथौड़ा

By

Published : Nov 28, 2020, 6:54 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में आए दिन जगह-जगह जाम की समस्याएं बनी रहती है. जाम के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए आज प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी खुद सड़क पर उतर आए.

पटना में अतिक्रमण अभियान
पटना में अतिक्रमण अभियान

पटना: दीपावाली और छठ के समय से लग रहे जाम को लेकर लगातार मिल रही खबरों के बाद उच्च अधिकारियों ने कई बार बैठक की. बावजूद इसके जगह-जगह जाम की समस्या बनी रहती है. जिसको लेकर आज जिला प्रशासन और नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा अतिक्रमण अभियान चलाया गया. जिससे कि पटना में जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाया जा सके.

जाम से निजात दिलाने की कवायद
राजधानी को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए खुद प्रमंडल आयुक्त संजय अग्रवाल और डीएम कुमार रवि ने सड़क पर उतरकर अतिक्रमण अभियान चलाया और पहले दिन खुद इस अभियान का हिस्सा बने. राजधानी पटना में एक सप्ताह के लिए अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा और पटना को जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा यह एक ठोस कदम उठाया गया है.

पटना में अतिक्रमण अभियान

'ये अतिक्रमण अभियान पटना में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक सप्ताह तक चलाया जाएगा. जिसमें नगर निगम के कर्मी और जिला प्रशासन के लोग शामिल होकर ये अभियान लगातार चलाते रहेंगे जिससे कि पटना में लोगों को जाम की समस्या नहीं झेलनी पड़े'-कुमार रवि, जिलाधिकारी

प्रमंडल आयुक्त और डीएम बने अभियान का हिस्सा

अतिक्रमण पर प्रशासन की सख्ती
अतिक्रमण अभियान शुरू करने को लेकर सबसे पहले बोरिंग रोड में वाहनों की चेकिंग शुरू की गई. सड़कों पर लगे दुकानों को भी हटवाने का काम किया गया. साथ-साथ जो भी गाड़ियां रोड पर खड़ी होती है उन को सख्त निर्देश दिया गया और सभी एजेंसी और बड़े बड़े दुकानदारों को सख्त आदेश दिया गया कि रोड पर गाड़ी नहीं लगाएं और ना लगने दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details