बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दोबारा अतिक्रमण करने वाले पर प्रशासन करेगा कड़ी कार्रवाई

पटना के विभिन्न इलाकों में लगातार अवैध अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन अतिक्रमण हटाने के साथ जुर्माना भी वसूल रहा है. वही प्रशासन ने अतिक्रमण करने वालों को हिदायत दी है कि दो दोबारा से अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 15, 2020, 10:48 PM IST

अतिक्रमण हटाता बुलडोजर
अतिक्रमण हटाता बुलडोजर

पटनाः राजधानी को जाम से मुक्ति दिलाने और सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए, प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. मंगलवार को तीसरे चरण के प्रथम दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रशासन ने दो लाख पांच हजार 100 रुपए जुर्माना राशि के रूप में वसूला. इस दौरान 123 होर्डिंग, बैनर, पोल और दुकान हटाए गए. इसमें सड़क पर से अतिक्रमण संरचना को हटाया गया तथा सड़क पर आगे बढ़े दुकान को भी हटाया गया.

दोबारा अतिक्रमण पर होगी सख्त कार्रवाई

हटाए गए अतिक्रमण पर फिर से अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. पुनः अतिक्रमण करने पर डबल जुर्माना करने तथा काली सूची में डाले जाने का सख्त निर्देश है. बड़े अतिक्रमणकारियों तथा आदतन अतिक्रमणकारियों को सूची बनाने को कहा गया है. इस अभियान में नगर निगम पुलिस विभाग एवं जिला प्रशासन की टीम ने आपसी समन्वय बनाकर कार्य किया है.

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तृतीय चरण की हुई शुरुआत

अतिक्रमण हटाओ अभियान केतृतीय चरण के तहत 15 दिसंबर के प्रथम दिन पटना सिटी अंचल में एनएमसीएच से गुलजारबाग होते हुए मीना बाजार तक. नूतन राजधानी अंचल अंतर्गत मीठापुर सब्जी मंडी. पाटलिपुत्र अंचल अंतर्गत गेट नंबर 93 से दीघा थाना तक दोनों तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान की करवाई शांति पूर्ण रूप से चली. अतिक्रमण मुक्त कराए गए भूमि के समुचित उपयोग हेतु चरणबद्ध तरीके से प्लान बनाने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए संबंधित अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी को कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details