बिहार

bihar

बिहार के कई जिलों में शराब कारोबारियों पर कसा शिकंजा

By

Published : Dec 31, 2020, 11:10 PM IST

नए साल में कोई हंगामा न हो इसको लेकर पटना पुलिस मुस्तैद है. लगातार क्षेत्र में गश्ती भी कर रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर अवैध शराब के खिलाफ पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां नए साल को लेकर लाई गई विदेशी शराब के साथ दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

शराब कारोबारियों पर कसा शिकंजा
शराब कारोबारियों पर कसा शिकंजा

पटना:जिले केबिहटा पुलिस ने नए साल की संध्या में वाहन जांच के दौरान डोमनिया पुल के पास एक कार से 180 एमएल का 60 पीस टेट्रा पैक विदेशी शराब बरामद किया है साथ ही दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान पंकज कुमार उर्फ पिंटू एवं राहुल कुमार के रूप में हुई. दोनों गिरफ्तार युवक मनेर के रहने वाले हैं. दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नये साल के जश्न के लिए विदेशी शराब अन्य राज्य से लाया गया था.

कैमूर में हुई कार्रवाई
कैमूर के चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सल प्रभावित पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा गुरुवार की गई छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध देसी शराब बनाने के उपकरण सहित निर्मित शराब बरामद किए गए हैं. वहीं शराब कारोबार में संलिप्त छह लोगों को भी मौके पर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

जहानाबाद में हुई छापेमारी
जहानाबाद एसपी के निर्देश पर आज पूरे जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. टेहटा ओपी पुलिस ने 56 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

गया में शराब भट्ठियों को किया गया नष्ट
वरीय पुलिस अधिक्षक के निर्देश पर गया में चलाए जा रहे शराब के खिलाफ अभियान में गुरुवार की सुबह बेलागंज, खिजरसराय व चाकन्द थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कई शराब भट्ठियों को नष्ट करते हुए बड़ी संख्या में शराब निर्माण करने वाली समाग्रियों को जब्त किया. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में खौफ का माहौल है.

पश्चिम बंगाल से आ रही शराब कटिहार में जब्त
गुरुवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मनियां के समीप वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक ऑटो की तलाशी ली गई. जिसमें ऑटो की सीट के नीचे 213 बोतल विदेशी शराब को छुपा कर ले जाया जा रहा था. उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए ऑटो और शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है शराब तस्कर पश्चिम बंगाल से शराब लेकर आ रहा था और नए साल के जश्न पर इसे खपाने की तैयारी थी.

मुजफ्फरपुर में 19 हजार लीटर शराब नष्ट
मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना में अधिकारियों की मौजूदगी में 19 हजार लीटर शराब विनष्ट किया गया. वरीय पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में अलग-अलग कांडों में पकड़े गए देसी एवं विदेशी शराब की बड़ी खेप को तमाम कानूनी प्रक्रिया के तहत विनष्ट किया गया.

कैमूर में शराब की भट्ठी नष्ट
कैमूर के चैनपुर थाना अंतर्गत जंगल और पहाड़ी के बीच बसा डुमरिया गांव में पुलिस ने धावा बोला. यहां शराब भठ्ठी पर छापेमारी हुई. 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

पश्चिम चंपारण में छापेमारी अभियान
बेतिया की शिकारपुर पुलिस ने नववर्ष को देखते हुए प्रकाशनगर मुहल्ले में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बरामदगी की है. हालांकि इस कार्रवाई में गब्बर जायसवाल नामक कारोबारी भागने में सफल रहा.

पूर्णिया के मरंगा में छापेमारी
पूर्णिया के मरंगा थाना क्षेत्र के ततमा टोली में उत्पाद विभाग एवं स्थानीय थाने की पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की और भारी मात्रा में देसी शराब को नष्ट किया. 1 जनवरी को लेकर छापेमारी की गई. उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी.

गोपालगंज में हुई कार्रवाई
गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के बंजारी चौक के पास उत्पाद और नगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक कार से 31 पेटी देसी शराब बरामद किया. साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details