बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिना हेलमेट पकड़े गए 655 वाहन चालकों पर कार्रवाई, वसूला गया 6 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना

परिवहन विभाग ने लोगों से अपील की है कि हेलमेट प्रशासन और पुलिस के डर से नहीं बल्कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पहनें. इसके साथ ही चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है.

By

Published : Oct 20, 2019, 3:54 AM IST

बिना हेलमट बाइक चलाते दुपहिया चालक.

पटना: बिहार में एक बार फिर से नये ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन शुरु कर दिया गया है.शनिवार को पटना समेत राज्य के सभी जिलों में विशेष हेलमेट जांच अभियान के तहत 655 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गयी. इसके साथ ही बिना नंबर की गाड़ियों और सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने पर भी कार्रवाई हुई.

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहनने वाले 600 से ज्यादा वाहन चालकों पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई की. इसके अलावा बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई हुई. शनिवार को पटना समेत सभी जिलों में चलाए गए अभियान के दौरान कुल 1386 वाहनों की जांच हुई, जिनमें से 655 दोपहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई करते हुए लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया.

परिवहन विभाग की लोगों से अपील
वहीं, परिवहन विभाग ने लोगों से अपील की है कि हेलमेट प्रशासन और पुलिस के डर से नहीं बल्कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पहनें. इसके साथ ही चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details