बिहार

bihar

पटना: एबीवीपी ने चलाया मतदाता जागरुकता अभियान, लोगों से वोट करने की अपील

By

Published : Oct 26, 2020, 5:13 PM IST

पटना में एबीवीपी ने मतदाता जागरुकता अभियान चलाया. उन्होंने लोगों से वोट करने की अपील की. यह अभियान शहर के कई इलाकों में चलाया गया.

patna
मतदाता जागरुकता अभियान

पटना: सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पटना महानगर ने राजधानी के विभिन्न जगहों पर मतदाता जागरुकता अभियान चलाया. यह अभियान कंकड़बाग के शिवाजी पार्क, कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, पटना साइंस कॉलेज, एनआईटी मोड, गांधी घाट, आदि जगहों पर सुबह-सुबह व्यापक रूप से चलाया गया.

मतदान करने का आग्रह
परिषद के कार्यकर्ताओं ने सुबह-सुबह टहलने और व्यायाम करने वाले लोगों को मतदान करने के लिए आग्रह किया. इसके साथ ही नागरिकों के मन में कोविड-19 के समय मतदान को लेकर जो भ्रांतियां बनी हुई है, उसको दूर करने का प्रयास किया.

मतदाताओं को दिया जायेगा ग्लव्स
एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को बताया कि उनके बूथ पर सेनेटाइजर से लेकर मास्क तक की व्यवस्था चुनाव आयोग ने की है. इसके साथ ही वोट कास्ट करने के लिए मेडिकल टीम की ओर से प्लास्टिक का एक ग्लव्स भी दिया जाएगा.

चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन
कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोरोना से बचाओ को लेकर सभी एहतियाती कदम मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग की ओर से पालन कराया जाएगा. ऐसे में लोग सुरक्षित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा सकते हैं. बता दें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पटना महानगर के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के सिनेट सदस्य आलोक तिवारी के नेतृत्व में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया.

मताधिकार का करें प्रयोग
पटना महानगर के चारों विधानसभा क्षेत्र कुम्हरार, बांकीपुर, पटना साहिब और दीघा में अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का मूल उद्देश्य है कि बिहार विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक सही लोकतांत्रिक सरकार को चुनें.

जिससे बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य और नागरिकों की सुरक्षा जैसी बुनियादी ढांचा को मजबूत किया जा सके. विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से शत-प्रतिशत मतदान को लेकर नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details