बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पाकिस्तान से वापस आयेगा 'शेर-ए-हिन्दुस्तान', देश में आज 'अभिनंदन'

पाकिस्तान से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई होने जा रही है. इसके चलते पूरे देश में उत्साह है.

By

Published : Mar 1, 2019, 8:48 AM IST

Updated : Mar 1, 2019, 9:22 AM IST

पटना की जनता.

पटना: भारतीय एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तानी फौज की गिरफ्त में हैं. पूरे देश में अभिनंदन की रिहाई को लेकर दुआओं और सजदे का दौर जारी है. वहीं, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने गुरुवार को उनको रिहा करने का फैसला लिया है. राजधानी पटना में इसको लेकर खुशी तो है ही साथ में पाकिस्तान के प्रति जमकर आक्रोश भी है.

राजधानी के कारगिल चौक पहुंची महिलाओं ने अभिनंदन की सकुशल वतन वापिसी के लिए कामना करते हुए पाकिस्तान के प्रति आक्रोश जाहिर किया. महिलाओं ने कहा कि हमें किसी मुल्क से कोई दुश्मनी नहीं, हमें दुश्मनी पाकिस्तान में छिपे दहशतगर्दों से हैं. पाकिस्तान उनको पनाह दे रहा है. हम सब देश के हर उस रक्षक के साथ हैं, जो अपने प्राणों को दांव में लगा, हमारी रक्षा करता है. भारत माता की जय.

पटना की जनता.

होम डिलीवरी शुरू हो गई है
हाथों में भारतीय ध्वज लिए और पीएम नरेंद्र मोदी की कविताओं की तख्ती लिए युवतियों ने भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. उन्होंने जवानों की सर्जिकल स्ट्राइक टू की जमकर सराहना की. वहीं, मौजूद छोटी सी बच्ची ने देशभक्ती में लीन होते हुए कहा भारत ने होम डिलीवरी शुरू कर दी है. हर वो देश सचेत हो जाए, जो भारत की ओर गलत निगाह से देखता है.

जय जयकारा
वहीं, सभी की निगाहें टीवी चैनलों पर टिकी हुई है. देर रात तक सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अभिनंदन की रिहाई पर खुशी जाहिर की गई. लोग जांबाज कमांडर की वापिसी के लिए बेताब हैं. कुल मिलाकर पूरे देश के लिए ये गर्व की बात होगी कि उसका वीर योद्धा अभिनंदन वर्धमान सकुशल घर वापिसी करेगा. बता दें, अभिनंदन ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर भारत माता की जय का नारा लगाया. इसको लेकर भी सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल किये जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 1, 2019, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details