बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: दहेज के लिये विवाहिता की हत्या, 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

परिजनों का आरोप है कि मुकेश और उसके घरवालों ने दहेज के लिए उनकी बहन की गला दबाकर हत्या की है. इस मामले में पति मुकेश समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है.

By

Published : Aug 23, 2019, 10:20 AM IST

दहेज के लिये विवाहिता की हत्या

पटना: एक बार फिर एक विवाहिता दहेज लोभियों के लालच की शिकार हो गई. घटना पटना से सटे नौबतपुर की है. जहां एक लाख रुपये नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी और शव को छोड़ फरार हो गये. मृतक के परिजनों ने ससुरालवालों के खिलाफ नौबतपुर थाना में दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है.

घटना नौबतपुर थानाक्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव की है जहां गुरुवार को विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक महिला की पहचान मनेर के श्रीनगर निवासी राम बालक राम की बेटी धर्मशीला के रुप में की गई है. जानकारी के मुताबिक धर्मशीला की शादी एक साल पहले नौबतपुर के इब्राहिमपुर निवासी मनु राम के बेटे मुकेश कुमार से हुई थी. लेकिन शादी के बाद से ही धर्मशीला को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था.

नौबतपुर थाना क्षेत्र की घटना

दहेज के लिये हत्या
बार-बार उससे पैसे की मांग की जाती थी. इसे लेकर एक बार पहले भी नौबतपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया था पर दोनों पक्षों को समझाकर मामला सुलझा लिया गया था. लेकिन ससुरालवालों की लालच खत्म नहीं हुई. मुकेश और उसके घरवाले दहेज के लिए धर्मशीला के साथ दोबारा मारपीट करने लगे.

मौके से पति समेत ससुराल वाले फरार
मृतक के भाई ने बताया कि बार-बार उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. पहले भी कई बार मुकेश और उसके परिवार वालों ने धर्मशीला को प्रताड़ित किया था और इस बार तो उसकी जान ही ले ली. उन्होंने बताया कि पड़ोसियों ने धर्मशीला के मौत की जानकारी दी. जब वो लोग मनेर से अपनी बहन के ससुराल पहुंचे तो घर में शव पड़ा मिला. मौके से पति समेत ससुराल वाले फरार थे.

दहेज के लिये विवाहिता की हत्या

5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज
धर्मशीला के घरवालों ने तत्काल इसकी सूचना नौबतपुर पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों का आरोप है कि मुकेश और उसके घरवालों ने दहेज के लिए उनकी बहन की गला दबाकर हत्या की है. इस मामले में पति मुकेश समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है. साथ ही फरार ससुराल वालों की तलाश में छापेमारी भी कर रही है. पुलिस का कहना है कि मौत कैसे हुई है, ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details