बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PU की इस परीक्षा में 240 छात्र फेल, कॉपी जांच में लापरवाही का आरोप

पटना विश्वविद्यालय में इस बार प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के 240 छात्र-छात्रा फेल हो चुके हैं. कॉपी जांच में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. वहीं कुलपति ने उन्हें इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Aug 6, 2019, 7:53 AM IST

पटना विश्वविद्यालय के छात्र

पटना: मामला पटना विश्वविद्यालय के वाणिज्य महाविद्यालय और मगध महिला कॉलेज का है. जहां इस बार प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के सभी छात्र-छात्रा फेल हो चुके हैं. फेल हुए छात्र कॉलेज प्रशासन पर जबरन फेल कर देने का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि कॉपी जांच में लापरवाही की गई. जिसके कारण छात्र फेल हुए.


कुलपति कार्यालय के समक्ष किया विरोध-प्रदर्शन
फेल हुए 240 छात्र-छात्रा ने कुलपति कार्यालय के समक्ष जमकर विरोध प्रदर्शन किया, उन्होंने कहा कि हर साल प्रथम वर्ष की परीक्षा में फेल कर दिया जाता है. आक्रोशित सभी छात्र-छात्राओं ने कुलपति का घेराव किया और दोबारा कॉपी जांच करने की मांग की. वहीं कुलपति ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस पर विचार किया जाएगा.

पटना विश्वविद्यालय के छात्र
'मामले पर कुलपति करे विचार'
छात्र संघ ने भी छात्रों की ओर से आवाज बुलंद की है. महासचिव का कहना है कि अगर कुलपति इस पर जल्द उचित फैसला नहीं करते हैं तो हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे. वाणिज्य में भारी संख्या में छात्र-छात्रा को फेल करना यह प्रशासन की लापरवाही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details