बिहार

bihar

मसौढ़ी में अब सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लगा सकेंगे कोरोना का टीका

By

Published : Oct 22, 2021, 7:35 AM IST

टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर पटना जिले के मसौढ़ी क्षेत्र में 9 टू 9 वैक्सीनेशन सत्र का शुभारंभ किया गया है. एसडीएम ने इसका शुभारंभ किया गया. पढ़ें पूरी खबर..

टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ
टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ

पटना:राजधानी पटना के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब लोग सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक कोविड टीकाकरण (Vaccination) करवा सकते हैं. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से एक सकारात्मक पहल की गई है. पटना से सटे मसौढ़ी इलाके में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मसौढ़ी अनुमंडल (Masaurhi Sub-Division) के सभी प्रखंडों में 9 टू 9 टीकाकरण सत्र (9 to 9 vaccination session) का शुभारंभ किया गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना से जंग में 100 करोड़ी हुआ भारत, बिहार ने लगाया अर्धशतक

मसौढी एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा ने 9 टू 9 टीकाकरण सत्र का शुभारंभ किया. इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि यह वैसे लोगों के लिए बहुत मददगार साबित होगा जो समय के अभाव में टीका नहीं ले पा रहे थे. वहीं सेंटरों पर उमड़ रही भीड़ की स्थिति से भी बचा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि टीकाकरण सत्र ऐसे जगहों पर खोले गए हैं. जहां क्षेत्र भीड़-भाड़ वाला हो, ताकि यहां लोगों की भी पहुंच आसानी से हो सके. यह टीकाकरण केंद्र तब तक चलेगा. जब तक टीकाकरण का कार्य शत-प्रतिशत आच्छादित ना हो जाए.

देखें वीडियो

बता दें कि इस टीकाकरण केंद्र पर लोग सुबह नौ बजे से लेकर रात के नौ बजे तक टीका ले सकते हैं. टीकाकरण सत्र के चालू होने से लोगों को उमड़ रही भीड़ से राहत मिलेगी. टीकाकरण सत्र के उद्घाटन के मौके पर मसौढ़ी पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी रामानुज प्रसाद, हेल्थ मैनेजर प्रशांत कुमार, केयर इंडिया के शक्ति प्रकाश, प्रमोद कुमार, समेत विभिन्न चिकित्सा कर्मी शामिल रहे.

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा का स्रोत बना भारत- संजय जायसवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details