बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में इंडियन रोड कांग्रेस आज से शुरू, प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे पथ निर्माण मंत्री

इंडियन रोड कांग्रेस के दौरान देश-विदेश के मशहूर इंजीनियर और सड़क निर्माण से जुड़े जानकार पटना में जुटेंगे. सभी को बिदुपुर में बन रहे सिक्स लेन गंगा पुल का निरीक्षण कराया जाएगा. परिवहन सचिव और बिहार राज्य सड़क विकास निगम के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया इस महत्वपूर्ण आयोजन में कई मुद्दों पर चर्चा होगी.

By

Published : Dec 19, 2019, 8:00 AM IST

patna
पटना में इंडियन रोड कांग्रेस

पटना: इंडियन रोड कांग्रेस आज से पटना में शुरू हो रहा है. 22 दिसंबर तक राजधानी के ज्ञान भवन में चलने वाले 80वें आइआरसी के आयोजन में बिहार का परिवहन विभाग मुख्य भूमिका निभा रहा है. पहले दिन पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि औपचारिक उद्घाटन शुक्रवार को होगा.

20 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि पिछली बार वर्ष 2009 में बिहार में इंडियन रोड कांग्रेस का आयोजन हुआ था. इस रोड कांग्रेस में ही गांधी सेतु के पुनर्निर्माण पर चर्चा हुई थी जिसके बाद गांधी सेतु का पुनर्निर्माण हुआ.

जानकारी देते परिवहन सचिव

सिक्स लेन गंगा पुल का निरीक्षण
इंडियन रोड कांग्रेस के दौरान देश-विदेश के मशहूर इंजीनियर और सड़क निर्माण से जुड़े जानकार पटना में जुटेंगे. सभी को बिदुपुर में बन रहे सिक्स लेन गंगा पुल का निरीक्षण कराया जाएगा. परिवहन सचिव और बिहार राज्य सड़क विकास निगम के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया इस महत्वपूर्ण आयोजन में कई मुद्दों पर चर्चा होगी. मुख्य रूप से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और पुल निर्माण में हो रही देरी के साथ-साथ रोड सेफ्टी पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें-बढ़ गई ठंड: ठिठुरते नजर आए पटनावासी, रात 9 बजते ही सड़कों में पसरा सन्नाटा

कई मुद्दों पर होगी चर्चा
गौरतलब है कि बिहार में कई बड़े पुलों का निर्माण चल रहा है. लेकिन कोई भी पुल या सड़क परियोजना अपने तय समय पर पूरी नहीं हो पाती है. चाहे पटना का दीघा सेतु का निर्माण हो या कोई अन्य बड़ा पुल प्रोजेक्ट. विशेषज्ञ इंडियन रोड कांग्रेस में इस बात पर चर्चा करेंगे कि आखिर पुलों के निर्माण में लेटलतीफी की वजह क्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details