बिहार

bihar

Corona Update: मसौढ़ी में 8 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि

By

Published : Jun 24, 2021, 5:49 PM IST

राजधानी पटना (Patna) से सटे मसौढ़ी में गुरुवार को आठ नये संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी संक्रमित मरीजों के मोहल्ले में कैंप लगाकर कर युद्वस्तर पर कोविड जांच और टीकाकरण किया जा रहा है.

पटना
पटना

पटना:बिहार में कोरोना ( Corona in Bihar ) की दूसरी लहर में अब नए मरीजों की संख्या में कमी आई तो सरकार ने रियायत भी दे दी. जैसे-जैसे अनलॉक की तरफ बिहार बढ़ रहा है, वैसे-वैसे संक्रमण के मामलों ( Corona Cases Of Infection ) में भी कई जगहों पर इजाफा हो रहा है. इसी कड़ी में मसौढ़ी में तकरीबन डेढ महीने बाद गुरुवार को आठ नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें-चेत जाइए! 17 दिन बाद पटना में संक्रमण के मामले 70 पार, टेंशन में सरकार

कैंप लगाकर जांच और टीकाकरण
जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर सभी संक्रमित मरीजों के मोहल्ले में कैंप कर युद्वस्तर पर कोविड जांच और टीकाकरण किया जा रहा है. मसौढ़ी के स्वास्थ्य प्रबंधक की मानें तो मसौढ़ी नगर में पांच और ग्रामीण क्षेत्र के तीन संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. मसौढ़ी के पटेलनगर, दाउदपुर, मलिकाना, मेन रोड, संघतपर में और ग्रामीण क्षेत्रों में सरबद्वी, नूरा, बौरही मे संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी जगहों पर अब 100 आरटीपीसीआर और 100 एंटीजेन किट से लोगों की जांच की जा रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

एक्टिव मामलों की संख्या 2704
बता दें कि बिहार में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. सरकार अनलॉक की तरफ बढ़ रही है, लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से अनलॉक होने के साथ-साथ संक्रमण में भी इजाफा हो रहा है. अनलॉक में 48 घंटे में 27 से 71 नए मामले आए हैं. पटना में एक्टिव मामलों की संख्या भी 48 घंटे में 342 से 377 पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में बिहार में 298 नए मामले आए जिससे एक्टिव मामलों की संख्या 2704 हो गई है.

रिकवरी रेट 98.30 प्रतिशत
राज्य में बुधवार को कुल 1,06,652 नमूनों की जांच की गई. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 398 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो कर अपने घर लौट गए हैं. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.30 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें-कोरोना वैक्सीन लगवाने पर फ्री में हेयर कटिंग और सेविंग, जानिए कहां है ऐसा नाई

सक्रिय मरीजों की संख्या2704
पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 2704 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान राज्य में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. राज्य में अब संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 9,569 तक पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details