बिहार

bihar

प्रदेश में रविवार को कुल 599 नए मामले सामने आए, अकेले राजधानी पटना से 253 की पुष्टि हुई

By

Published : Dec 21, 2020, 7:49 AM IST

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहै हैं. बीते रविवार प्रदेश में 599 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं, सूबे में पटना एक बार फिर हॉट स्पॉट बन कर उभर रहा है. बीते दिन राजधानी में कुल 253 कोरोना के नए मरीज मिले हैं.

पटना
कोरोना के नए मामले

पटना:प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बीते रविवार के दिन पूरे प्रदेश भर में 599 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें राजधानी पटना में कोरोना के कुल 253 नए मामले सामने आए हैं. फिलहाल प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 4976 है. वहीं, राजधानी पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 1901 है. प्रदेश में अब तक कुल 240915 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. प्रदेश में कोरोना के रिकवरी प्रतिशत 97.44% है. वहीं, रविवार के दिन पटना एम्स और पीएमसीएच में कुल 9 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

पीएमसीएच में बीते 24 घंटों में 4 व्यक्तियों की मौत
राजधानी के प्रतिष्ठित पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कोविड-19 वार्ड की बात करें तो वर्तमान समय में यहां 24 एक्टिव पेशेंट मौजूद हैं. रविवार का दिन पीएमसीएच के लिए कोरोना के लिहाज से काफी बुरा दिन रहा. अस्पताल में पिछले 24 घंटे में चार कोरोना मरीजों की मौत हुई. जिनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल है. अस्पताल में 4 मौतों में दो ऐसे मरीजों की मौत हुई जो अस्पताल में शनिवार देर रात निजी अस्पताल से रेफर होकर वेंटिलेटर पर पीएमसीएच में एडमिट हुए थे. वहीं, दो मरीज पीएमसीएच में पूर्व से इलाजरत थे. कोरोना से जिस महिला की मौत हुई उसकी आयु 52 वर्ष थी. वहीं जिन 3 पुरुषों की कोरोना से मौत हुई उनकी उम्र 70, 65 और 50 वर्ष थी.

पीएमसीएच में कोरोना से चार की मौत

मांझी सहित कुल 189 मरीज एम्स में एडमिट
वहीं, पटना एम्स की बात करें तो वर्तमान समय में यहां एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 189 है. वहीं, रविवार के दिन अस्पताल से 7 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं, 13 नए मरीज एडमिट हुए. जिसमें पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी शामिल है. पूर्व सीएम की हालत स्थिर है. चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रख रही है. पटना एम्स में रविवार के दिन कोरोना से 5 मरीजों की मौत हुई है. जिसमें 4 पुरुष और एक महिला शामिल है. सभी मृतकों की आयु 65 वर्ष से अधिक थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details