बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना काल में सादगी से मनाई गई छत्रपति शिवाजी की 391वीं जयंती

छत्रपति शिवाजी की जयंती के अवसर पर हर साल काफी संख्या में लोग आते थे. लेकिन इस बार काफी कम लोगों को बुलाया गया है और सादगी से पूजा पाठ की जा रही है.

By

Published : Feb 19, 2021, 5:47 PM IST

छत्रपति शिवाजी की जयंती
छत्रपति शिवाजी की जयंती

पटना:छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती राजधानी पटना स्टेट महाराष्ट्र मंडल में हर साल काफी धूमधाम से मनाई जाती है. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम का आयोजन काफी सादगी से किया गया. महाराष्ट्र मंडल परिसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर लोगों ने शिवाजी को याद किया.

ये भी पढ़ें-मोबाइल छीनकर भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा, पिटाई कर पुलिस को सौंपा

'छत्रपति शिवाजी महाराज जीवनी त्याग और समर्पण की अनूठी गाथा है. देश और धर्म के लिए सदैव छत्रपति शिवाजी संघर्ष करते थे. अपने शौर्य और पराक्रम से भारत के खोए वैभव को उन्होंने दोबारा स्थापित किया.'- संजय भोसले, सचिव, महाराष्ट्र मंडल

छत्रपति शिवाजी की जयंती

छत्रपति शिवाजी की जयंती
छत्रपति शिवाजी की जयंती के अवसर पर हर साल काफी संख्या में श्रद्धालु यहां पूजा करने आते थे. लेकिन इस बार श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए काफी कम लोगों को बुलाया गया है और सादगी से पूजा पाठ की जा रही है. उन्होंने कहा कि आज हम लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की पूजा कर यह प्रण लिया है कि हम शिवाजी महाराज के पद चिन्ह और सिद्धांतों पर चलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details