बिहार

bihar

ETV Bharat / state

INTER EXAM: इंटर परीक्षा के 5 वें दिन राज्यभर से 35 छात्र कदाचार के आरोप में निष्कासित

इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन प्रदेशभर के विभिन्न केंद्रों से 35 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया. इसमें 4 परीक्षार्थी ऐसे हैं जो दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़े गए हैं.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:23 PM IST

INTER EXAM
INTER EXAM

पटना: इंटरमीडिएट परीक्षा के 5वें दिन बिहार के विभिन्न जिलों से 35 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए कई ठोस कार्रवाई कर रही है. प्रदेश के सभी केंद्र पर जिला प्रशासन को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

'4 परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़ा गया'
इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन एक बार फिर 4 परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. जहां गया और सुपौल में एक-एक परीक्षार्थी को पकड़ा गया. वहीं, नवादा में 2 परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. जिला प्रशासन लगातार परीक्षा सेंटरों का औचक निरीक्षण भी कर रहा है. कदाचार करने वाले छात्रों पर कठोर कार्रवाई जारी है.

इंटर परीक्षार्थी

शनिवार को आयोजित होने वाली परीक्षा
बता दें कि इंटरमीडिएट परीक्षा के छठे दिन शनिवार को प्रथम पाली में एग्रीकल्चर विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली में ही कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए संगीत विषय की भी परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं, दूसरी पाली में वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए एंटरप्रेन्योरशिप विषय की परीक्षा ली जाएगी और कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए भूगोल विषय की परीक्षा ली जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विभिन्न जिलों से निष्कासित परीक्षार्थियों की संख्या:-
पटना 2, नालंदा 4, भोजपुर 4, रोहतास 2, कैमूर 1, गया 5, जहानाबाद 1, नवादा 2, औरंगाबाद 1, मुजफ्फरपुर 1, सीतामढ़ी 1, वैशाली 1, मोतिहारी 1, सारण 2, सिवान 2, मधेपुरा 4 और खगड़िया जिले से 1 छात्र को कदाचार के आरोप में निष्कासितकिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details