बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पशु चिकित्सा महाविद्यालय का शपथ ग्रहण समारोह, 34 छात्र-छात्राएं हुए पास आउट

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश से आए दीन दयाल उपाध्याय पशु महाविद्यालय के कुलपति के.एल.एम. पाठक ने कहा कि निश्चित तौर पर ये पशु चिकित्सक किसानों के हित में काम करेंगे.

By

Published : Jul 11, 2019, 6:33 PM IST

शपथ लेते छात्र

पटना: बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय पटना में गुरुवार को पशु चिकित्सकों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर 34 छात्र-छात्राओं ने शपथ लिया. इस कार्यक्रम में पशु चिकित्सकों को प्रोत्साहित करने के लिए गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल पुरस्कारों से नवाजा गया. आकृति अन्ना को गोल्ड मेडल और श्रुति मिश्रा को सिल्वर मेडल से नवाजा गया.

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन
बिहार पशु विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय से 34 छात्र पास आउट हुए. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति रामेश्वर सिंह ने शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश से आए दीन दयाल उपाध्याय पशु महाविद्यालय के कुलपति के.एल.एम. पाठक ने कहा कि बिहार सरकार लगातार किसानों की आमदनी बढ़ाने की बात कर रही है. निश्चित तौर पर ये पशु चिकित्सक किसानों के हित में काम करेंगे. इस अवसर पर पशु विज्ञान चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति रामेश्वर सिंह भी मौजूद थे.

छात्रों का शपथ ग्रहण समारोह

पशु चिकित्सकों की कमी होगी दूर

बिहार का एकमात्र संस्थान बिहार पशु विज्ञान महाविद्यालय पटना में स्थित है. अब इसे विश्वविद्यालय का दर्जा मिल गया है. विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने के बाद यह पहला बैच 34 पशु चिकित्सक का पास आउट हुआ है. विश्वविद्यालय के कुलपति रामेश्वर सिंह ने इस मौके पर कहा कि निश्चित तौर पर बिहार में जहां काफी मात्रा में पशुपालन किया जाता है. वहां पशु चिकित्सकों की कमी को हमारा यूनिवर्सिटी बहुत जल्द ही दूर करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details