बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 3 प्रत्याशियों ने वापस लिया अपना नामांकन

पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 29 उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था, जिसमें स्कूटनी में एक निर्दलीय महिला उम्मीदवार के कागजात के अभाव में नामांकन रद किया गया था. वहीं, शेष 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे थे. सोमवार को नामंकन वापसी के दिन तीन उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया हैं. अब शेष 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए है.

By

Published : Oct 13, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Oct 13, 2020, 7:28 AM IST

Patna
पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 3 प्रत्याशियों ने वापस लिया अपना नामांकन

पटना: बिहार में पहले चरण के विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर को होने जा रहे हैं. इसके चलते पटना जिले की पालीगंज और बिक्रम विधानसभा सीट पर निर्वाची पदाधिकारी ने 12 अक्टूबर को तीन बजे तक नामांकन वापसी की समय सीमा निर्धारित कि थी. नामांकन के वापसी के आखरी दिन पालीगंज विधानसभा सीट से 3 निर्दलीय प्रत्यासी प्रमोद कुमार यादव, शैलेंद्र बतस्यान, नोवलेश शर्मा ने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपनी उमीदवारी वापस ले ली है.

देखें रिपोर्ट.

उम्मीदवारों के साथ निर्वाची पदाधिकारी ने की बैठक

वहीं, इस दौरान पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय में पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के 28 प्रत्याशियों के साथ निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बैठक भी कि. बैठक में मुकेश कुमार ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया, साथ ही सभी को चेतावनी भी दी गई कि अगर कोई भी उम्मीदवार चुनाव आयोग के निर्देशों कि अवहेलना करता पाया जाएगा, तो उन पर कानूनी कर्रवाई की जाएगी.

पालीगंज से 3 प्रत्यासियों ने छोड़ी अपनी उम्मीदवारी

बता दें कि, पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 29 उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था, जिसमें स्कूटनी में एक निर्दलीय महिला उम्मीदवार के कागजात के अभाव में नामांकन रद किया गया था. वहीं, शेष 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे थे. सोमवार को नामंकन वापसी के दिन तीन उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया हैं. अब शेष 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए है. वहीं, बिक्रम विधानसभा क्षेत्र में 18 उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा भरा था जिसमें तीन नामांकन कागजात के अभाव में निर्वाचन पदाधिकारी ने रद्द किए थे, अब शेष 15 उम्मीदवार मैदान में डटे हुए हैं.

पालीगंज निर्वाची पदाधिकारी ने दी जानकारी

पालीगंज एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से तीन उम्मीदवार प्रमोद यादव, शैलेंद्र बतस्यान, नवलेश शर्मा ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया है. उन्होंने बताया कि पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 25 उम्मीदवार व बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे हुए है. उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों को चुनाव आयोग के निर्देश व गाइडलाइन को हर हाल में पालन करने का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Oct 13, 2020, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details