बिहार

bihar

By

Published : Jan 17, 2020, 6:58 PM IST

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट पर 24 घंटे एयर एंबुलेंस की सुविधा, दिल्ली का किराया 4 लाख 80 हजार

राजधानी के एयरपोर्ट पर गंभीर मरीज को लिए 24 घंटे एयर एम्बुलेंस सुविधा की शुरुआत की गई है. साथ ही एयर एम्बुलेंस में डॉक्टर की टीम भी मौजूद रहेंगे. एयर एम्बुलेंस में मरीज के साथ उसके 2 परिजनोंं को भी जाने की सुविधा होगी.

Patna Airport
Patna Airport

पटना: राजधानी के एयरपोर्ट से अब मरीजों को देश के किसी भी बड़े शहर में एयर एम्बुलेंस से इलाज के लिए ले जा सकते है. इसकी सुविधा शुरू की गई है. ये सुविधा 24 घंटे मिलेगी और इसके लिए बुकिंग काउंटर भी खोला गया है. साथ ही एयर एम्बुलेंस स्टैंड बाय मोड में रहेगी.

बता दें कि पहले मरीजों को दिल्ली, मुंबई या कोलकाता ले जाने के लिए काफी मशक्कत करनी होती थी. अग्रिम बुकिंग के बाद दिल्ली या कोलकाता से एयर एम्बुलेंस मंगवाए जाते थे. उसमें काफी समय लग जाता है. अब पटना एयरपोर्ट पर ही एयर एम्बुलेंस स्टैंड बाय मोड में रहेगी और इमरजेंसी सुविधा उपलब्ध होगी. 24 घंटे में कभी भी गंभीर रूप से बीमार मरीज को दिल्ली सहित कई बड़े शहरों के अच्छे अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है.

24 घंटे एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध

'मरीज के साथ जा सकते हैं 2 परिजन'
पटना एयरपोर्ट पर निजी कंपनी एसआर ग्रुप ने एयर एम्बुलेंस सुविधा की शुरुआत की है. इसके संचालक अंशु अमन का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार मरीज को लिए 24 घंटे सुविधा उपलब्ध है. साथ ही इस एयर एम्बुलेंस में डॉक्टर की टीम भी मौजूद रहेंगे. एयर एम्बुलेंस में मरीज के दो परिजन को भी साथ जाने की सुविधा होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सभी बड़े शहरों के लिए एयर एंबुलेंस पटना एयरपोर्ट से उपलब्ध है. दिल्ली के लिए मरीज को ले जाने का किराया 4 लाख 80 हजार रुपया और कोलकाता ले जाने की लिए किराया 5 लाख 70 हजार रुपया रखा गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details