बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की दो दिवसीय बैठक शुरु

स्कूल के प्राचार्य से पुछताछ के बाद उसका आरोप गलत साबित हुआ. जस्टिस प्रसाद ने प्राचार्य को फटकार लगाते हुए कहा कि आप जैसे लोगों को जेल में रहना चाहिए, जो शिक्षा और शिक्षा व्यवस्था का मजाक बनाकर रखे हुए हैं.

By

Published : Jul 9, 2019, 3:08 AM IST

बैठक

पटना: राजधानी पटना में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की जांच समिति की दो दिवसीय बैठक का आयोजन किया गया है. बैठक का आयोजन पटना के आर ब्लॉक स्थित होटल चाणक्य में किया गया है. इसकी अध्यक्षता जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद कर रहे हैं. बैठक में जय शंकर गुप्ता समेत प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के कई गणमान्य सदस्य भी मौजूद हैं, जो प्रेस की आजादी और पत्रकारिता के सिद्धांतों के हनन से जुड़े मामलों पर सुनवाई कर रहे हैं.

इस बैठक में कुल 41 मामलों की सुनवाई की जाएगी, जो बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर-पूर्व के राज्यों से जुड़े हुए होंगे. बैठक के पहले दिन कई मामलों का निपटारा किया गया.

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक

प्रिंसिपल द्वारा अखबार पर आरोप

बैठक के दौरान झारखंड से जुड़ा एक मामला सामने आया, जिसमें प्लस टू स्कूल चलाने वाले प्रिंसिपल ने एक अखबार समूह पर गलत खबरें चलाने का दावा किया था. उन्होंने कहा कि अखबार ने सिर्फ वीडियो की रिपोर्ट ही छाप दी. अखबार ने खबर छापी थी कि उस स्कूल को मान्यता मिल गई है, लेकिन स्कूल कोई भी मानक पूरा नहीं करता है.

जस्टिस ने गलत आरोप लगाने पर प्राचार्य को फटकारा

स्कूल के प्राचार्य से पुछताछ के बाद उसका आरोप गलत साबित हुआ. जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने प्राचार्य को फटकार लगाते हुए कहा कि अखबार ने जो भी खबरें छापी है वह सही है. आप जैसे लोगों को जेल में रहना चाहिए, जो शिक्षा और शिक्षा व्यवस्था का मजाक बनाकर रखे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details