बिहार

bihar

ETV Bharat / state

17 जमातियों को भेजा गया पटना के बेउर जेल

आईजी संजय सिंह ने बताया कि जेल भेजे गए सभी जमातियों का वीजा जून तक वैध था. हालांकि यह सभी जमाती टूरिस्ट वीजा लेकर भारत पहुंचे थे और यहां धर्म प्रचार में जुटे हुए थे. इन सभी की ओर से फॉर्म सी भी नहीं भरा गया था और इसी आरोप में एफआईआर दर्ज कर इन सभी को बेउर जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Apr 14, 2020, 10:00 AM IST

patna
patna

पटनाःसोमवार की रात तबलीगी जमात से जुड़े 17 जमातियों को पटना के बेउर जेल भेज दिया गया है. दरअसल यह कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद हुई है. जेल भेजे गए सभी जमातियों पर टूरिस्ट वीजा लेकर भारत में धर्म प्रचार करने का आरोप लगाया गया है.

17 जमातियों को भेजा गया जेल
दरअसल, 23 मार्च को पटना के दीघा थाना क्षेत्र के पिलर संख्या 74 स्थित कुर्जी मस्जिद से 10 जमाती जाकर छिप गए थे और इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने दीघा थाना को दी थी. जिसके बाद दीघा थाना ने मस्जिद में छिपे 10 जमातियों को पकड़ा था. इसके बाद सभी जमातियों को मेडिकल टेस्ट के लिए पटना एम्स भेजा गया था. वहां इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. दूसरी ओर उसी दिन फुलवारी थाना क्षेत्र के अल्वा कॉलोनी में छिपे 7 जमातियों को भी पुलिस ने धर दबोचा था और इन सभी की जांच पटना एम्स में की गई थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

जमातियों को 14 दिन के लिए किया गया था क्वॉरेंटाइन
दीघा थाना क्षेत्र से पकड़े गए सभी जमातियों को उसी मस्जिद में 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा गया था और इसी प्रकार से फुलवारी में भी पकड़े गए सभी जमातीयों को एक जगह 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन पर रखा गया था. इस दौरान जब पुलिस ने इन सभी के वीजा की जांच की तो पुलिस को पता चला कि यह सभी टूरिस्ट वीजा लेकर भारत में धर्म प्रचार करने में जुटे हुए हैं और इसी को आधार बनाते हुए पुलिस ने इन सभी पर एफआईआर दर्ज करते हुए सोमवार की रात कोर्ट से न्यायिक अभिरक्षा में कुल 17 जमातियों को पटना के बेउर जेल भेज दिया गया.

17 जमातियों पर एफआईआर दर्ज
वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए आईजी संजय सिंह ने बताया कि जेल भेजे गए सभी जमातियों का वीजा जून तक वैध था. हालांकि यह सभी जमाती टूरिस्ट वीजा लेकर भारत पहुंचे थे और यहां धर्म प्रचार में जुटे हुए थे. इन सभी की ओर से फॉर्म सी भी नहीं भरा गया था और इसी आरोप में एफआईआर दर्ज कर इन सभी को बेउर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details