बिहार

bihar

पटना: सड़कों पर 14 टीम चलाएगी मास्क चेकिंग अभियान, उल्लंघन करने वालों से वसूलेगी जुर्माना

By

Published : Sep 4, 2020, 7:22 AM IST

जिले में कोरोना के कहर को देखते हुए 4 सितंबर से 14 सितंबर तक जांच अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान बगैर मास्क के घूमने वाले से जुर्माना की वसूली की जाएगी. इस दौरान जिलाधिकारी ने अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.

14 teams will start mask checking campaign
मास्क जांच अभियान

पटना: जिले में शुक्रवार से 10 दिनों के लिए सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान बिना मास्क के पकड़े गए लोगों से जुर्माना वसूला जाएगा. पूरे शहर में 4 सितंबर से 14 सितंबर तक जांच अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी भी मुस्तैद रहेंगे. सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष को सड़कों पर मुस्तैद रहकर आदेश का पालन कराने का टास्क दिया गया है.

अधिकारी करेंगे निगरानी
जिले में शुक्रवार की सुबह से सड़कों पर सभी एसडीओ और एसडीपीओ अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी करते नजर आएंगे. इसे लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि ने जिला से लेकर प्रखंड स्तर के प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है.

सभी अधिकारियों को दिया गया निर्देश
दरअसल कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए जिला में 4 सितंबर से 14 सितंबर तक सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी वरीय पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी अंचलाधिकारी, सभी कार्यपालक पदाधिकारी को विशेष अभियान चलाकर सड़कों पर निकलने वाले लोगों को मास्क के प्रयोग का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

14 टीमें करेगी जांच
इस अभियान के लिए शहर में भी 14 टीमें सड़क पर निकलेगी और मास्क के प्रयोग की जांच करेगी. वहीं सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले लोगों को बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना राशि की वसूली करने का भी निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details