बिहार

bihar

By

Published : May 22, 2021, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

पटनाः यात्रियों की कमी से आज भी 14 जोड़ी विमान रद्द, पैसेंजर नहीं मिलने से टैक्सी और ऑटो चालक परेशान

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में कमी का सीधा असर ऑटो और टैक्सी चालकों पर पड़ रहा है. जिनके सामने पैसेंजर नहीं मिलने से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. अब इनके सामने परिवार चलाने की चिंता आन पड़ी है.

पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट

पटनाः कोरोना संक्रमण काल में पटना एयरपोर्टसे विमानों का परिचालन जारी है. लेकिन यात्रियों की संख्या में कमी होने से लगातार विमानों को रद्द भी किया जा रहा है. शनिवार को भी पटना एयरपोर्ट पर 14 जोड़ी विमान रद्द किए गए हैं.

यात्रियों की संख्या कम होने से अब इसका असर एयरपोर्ट पर ऑटो और टैक्सी चलाने वाले चालकों पर भी पड़ा रहा है. चालकों का कहना है कि अब पेट पर आफत आ गई है. स्थिति काफी खराब है.

एयरपोर्ट से बाहर निकलते यात्री

'कई दिनों से नहीं मिल रहा है पैसेंजर'
पटना एयरपोर्ट पर ऑटो चलाने वाले सौरभ कुमार कहते हैं कि यात्री कम होने के कारण हमलोगों को पैसेंजर नहीं मिल पा रहा है. बहुत खराब हालत हो गई है. परिवार का पेट कैसे पालेंगे इसकी चिंता सताने लगी है.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःबिहार में कोरोना से 96 डॉक्टरों की मौत, IMA बिहार ने जांच कमेटी का किया गठन

वहीं, एयरपोर्ट से प्राइवेट टैक्सी चलाने वाले पिंटू कुमार का कहना है- 'दो चार दिन से यात्री आ ही नहीं रहे हैं. कुछ आ भी रहे हैं तो वो अपनी गाड़ी का इस्तेमाल कर ले रहे हैं. हमलोगों को पैसेंजर नहीं मिल रहा है. रोजी रोटी ठप्प हो गई है. आर्थिक स्थित बहुत खराब है'.

चालकों के सामने आर्थिक संकट स्थिति
बिहार में कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन का सीधा असर हवाई यात्रा पर पड़ा है. लोग हवाई यात्रा कम कर रहे हैं. जिससे एयरपोर्ट पर टैक्सी और ऑटो चलाने वाले ड्राइवरों को सवारी नहीं मिल पा रही और वो काफी परेशान हैं. जो हालात अभी पटना एयरपोर्ट पर बने हुए हैं उससे फिलहाल इन चालकों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details