बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते 23 अभ्यर्थी गिरफ्तार, मुख्य सरगना फरार

गर्दनीबाग हाईस्कूल मैदान में चल रही सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में फर्जीवाड़े करने वाले अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी लगातार हो रही है. अब तक 100 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में पकड़े गए हैं.

By

Published : Dec 11, 2020, 12:48 PM IST

Updated : Dec 11, 2020, 9:19 PM IST

constable recruitment fraud
constable recruitment

पटनाःसिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते 23 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ गर्दनीबाग थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. अब तक कुल 100 से अधिक अभ्यर्थी पुलिस शारीरिक परीक्षा में पकड़े गए हैं.

बिहार में चल रही सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा के कागजात सत्यापन और बायोमेट्रिक जांच में कई अभ्यर्थियों के अंगूठे के निशान और फोटो नहीं मिले हैं. इस मामले में गुरुवार को भी 21 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

साल्वर गैंग का मुख्य सरगना फरार
बता दें कि सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता की परीक्षा गर्दनीबाग हाईस्कूल के मैदान में हो रही है. शारीरिक दक्षता के दौरान सभी उम्मीदवारों के कागजातों की जांच हो रही थी. जिसमें इन आरोपियों की उनके कागजातों में ना तो उनकी फोटो मिली और ना ही बायोमेट्रिक अंगूठे के निशान मिले. जिसके बाद सभी को गिरफ्तार करके गर्दनीबाग के थाने में बंद करके पूछताछ की जा रही है. वहीं, साल्वर गैंग का मुख्य सरगना फरार है.

हाल के दिनों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान बायोमेट्रिक जांच में लगातार फर्जी करने वाले लोग पकड़े जा रहे हैं. सवाल ये है कि आखिरकार लगातार पकड़े जाने के बाद भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में बार-बार मुन्ना भाई शामिल कैसे हो जा रहे हैं.

Last Updated : Dec 11, 2020, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details