बिहार

bihar

बाबा साहब के सपनों को पूरा करने का लिया गया संकल्प, जयंती पर गोष्ठी का आयोजन

By

Published : Apr 14, 2019, 5:22 PM IST

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती के मौके पर बिहटा में शिक्षा और अंबेडकर की विचार बिषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.

भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती

पटना: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती के मौके पर बिहटा में शिक्षा और अंबेडकर की विचार बिषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. राइट टू एजुकेशन फोरम और एसोसिएशन फॉर स्टडी एंड एक्शन ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन बिहटा के महमदपुर स्थित झुग्गी झोपड़ी प्राथमिक विद्यालय में किया.

इस कार्यक्रम में काफी संख्या में बच्चे और उनके अभिभावक के साथ-साथ शिक्षक भी शामिल थे. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बच्चों को शिक्षित करने का पर चर्चा हुई. कार्यक्रम के माध्यम से कहा गया कि बच्चों को विद्यालय से जोड़ना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि शिक्षित समाज ही देश के विकास में सहायक साबित हो सकता है.

एसोसिएशन फॉर स्टडी एंड एक्शन के सचिव के साथ बतचीत

कार्यक्रम का उद्देश्य था कि हर बच्चा हो शिक्षित
इस मौके पर एसोसिएशन फॉर स्टडी एंड एक्शन के सचिव ने कहा कि हर तबके के बच्चे को शिक्षा ग्रहण करने का हक है और बाबा साहब का भी यही सपना था. उन्होंने कहा कि यदि दलित बच्चे शिक्षित नहीं होंगे तो उनकी तरह हमारा देश भी पिछड़ता चला जायेगा. इसलिए यह जरूरी है कि बच्चों को शिक्षित करने के लिए हर किसी को आगे आने की जरूरत है. इससे पहले कार्यक्रम शुरुआत बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बुआ ने बाबा साहब पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details