बिहार

bihar

NSD द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की नाट्य कार्यशाला में किलकारी के 12 बच्चों का हुआ चयन

By

Published : Oct 1, 2020, 11:00 AM IST

किलकारी के प्रशिक्षक रवि मुकुल ने बताया कि पहली बार एनएसडी द्वारा ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हमने अपने 16 बच्चों का आवेदन करवाया था, जिसमें से 12 बच्चों का चयन हो गया है. यह काफी सुखद अनुभव है हमारे लिए और बच्चों के लिए भी.

Patna
NSD द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की नाट्य कार्यशाला में किलकारी के 12 बच्चों का हुआ चयन

पटना: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में बिहार बाल भवन किलकारी के 12 बच्चों का चयन हुआ है. 19 दिनों तक चलने वाली इस कार्यशाला में देश भर से 280 बच्चों को चयनित किया गया है, इसमें बिहार के कुल 21 बच्चे और बाल भवन किलकारी के 12 बच्चे चयनित हुए हैं.

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय ने किया कार्यशाला का आयोजन

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की इकाई संस्कार रंगोली की ओर से इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के विशेषज्ञ बच्चों को ऑनलाइन प्रशिक्षण दे रहे हैं. ऑनलाइन कार्यशाला में बच्चों को थिएटर एजुकेशन के माध्यम से नाटक के विविध आयामों के बारे में जानकारी दी जा रही है.

देंखे रिपोर्ट.

किलकारी के 12 बच्चे हुए कार्यशाला के लिए चयनित

वहीं, किलकारी के प्रशिक्षक रवि मुकुल ने बताया कि पहली बार एनएसडी द्वारा ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हमने अपने 16 बच्चों का आवेदन करवाया था, जिसमें से 12 बच्चों का चयन हो गया है. यह काफी सुखद अनुभव है हमारे लिए और बच्चों के लिए भी. उन्होंने कहा कि इस तरीके का अवसर अभी तक बच्चों को नहीं मिल पाया है. इसमें बच्चे काफी कुछ नया और बेहतर सीखेंगे, साथ ही उन्हें सर्टिफिकेट भी मिलेगा जो उनके भविष्य में काफी काम आएगा.

किलकारी के 12 बच्चे हुए कार्यशाला के लिए चयनित

बच्चों को आ रहा कार्यशाला में आनंद

वहीं, किलकारी के चयनित बच्चों से जब ईटीवी ने खास बातचीत की तो बच्चों ने कहा कि शुरुआत में तो काफी डर लग रहा था, लेकिन अब मजा आ रहा है. बच्चों ने बताया कि पहले हम काफी नर्वस थे कि किस तरीके से क्या कुछ करेंगे, जो शिक्षक होंगे वह स्ट्रिक्ट होंगे, लेकिन सभी प्रशिक्षक काफी बेहतर तरीके से हमें चीजों को समझा रहे हैं और बता रहे हैं. सभी चीजों को एक नए तरीके से दिखाया जा रहा है, जिससे हमें काफी आनंद आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details