बिहार

bihar

ETV Bharat / state

झांसी: IPL में सट्टा लगाने वाले 5 राज्यों के 12 सटोरिये गिरफ्तार, झांसी पुलिस ने किया खुलासा

झांसी पुलिस ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले गैंग का खुलासा करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, एलईडी, मोबाइल फोन, नकदी और अन्य सामान बरामद किए हैं. ये सटोरी उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार और मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किए गए हैं.

By

Published : Oct 19, 2020, 9:28 PM IST

jhansi
jhansi

झांसी:आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले गैंग का झांसी पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने सटोरियों के गैंग के 12 सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए लैपटॉप, एलईडी, मोबाइल फोन, नकदी और अन्य सामान बरामद किए हैं. सीपरी बाजार थाना पुलिस ने स्वाट टीम और सर्विलांस की मदद से इस मामले का खुलासा किया है. उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार और मध्य प्रदेश के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए हैं.

पांच राज्यों के आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने सीपरी बाजार थानाक्षेत्र स्थित पहूज नदी के निकट एक घर में रविवार शाम छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान मध्य प्रदेश के प्रेम डोडेजा, तरुण डोडेजा, कैलाश मद्दान, संजय हिन्दवानी, दीपक जग्गा, दीपक चौरसिया, उत्तर प्रदेश के झांसी के शुभम उपाध्याय, अतुल पाखरे, हितेश अलमानी, महाराष्ट्र के गिरीश पंजाबी, बिहार के मुमताज और उत्तराखंड के राम गौतम को गिरफ्तार किया है.

मोबाइल, नकदी और अन्य सामान बरामद
आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के लिए उपयोग में लाये जाने वाले 4 लैपटॉप, एक एलईडी, दो साउंड बॉक्स, एक सेट टॉप बॉक्स, 29 मोबाइल फोन, एक नोटबुक पर्ची और 81,200 रुपये नकदी पुलिस ने छापेमारी के दौरान बरामद किया है. इस गैंग के अन्य सदस्यों की जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

सट्टा माफियाओं और बुकीज से थी सांठगांठ
पुलिस के मुताबिक, इस अंतर्राज्यीय आईपीएल सट्टा गैंग के सदस्यों की कई प्रदेशों के अलावा देश-विदेश के बड़े आईपीएल सट्टा माफियाओं और बुकीज से सांठगांठ थी. ये लोग हाईटेक तरीके से सट्टा कारोबार संचालित करते थे. झांसी के अलावा देश के कई हिस्सों में इस गैंग का नेटवर्क फैला हुआ है, जिसके बारे में पुलिस जानकारी हासिल कर रही है.

लेन-देन का रजिस्टर भी बरामद
सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आईपीएल मैच पर सट्टा खेलते हुए 12 लोग गिरफ्तार हुए हैं. ये लोग इलेक्ट्रॉनिक साधनों का प्रयोग कर ऑनलाइन सट्टा लगाते थे. इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल, पर्ची, नकदी, एलईडी के अलावा एक रजिस्टर भी बरामद हुआ है, जिसमें यह लेन-देन का हिसाब रखते थे. झांसी, इंदौर सहित कई शहरों के लोग गिरफ्तार हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details