बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, PM मोदी और CM योगी को दिया धन्यवाद

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण (Kashi Vishwanath Corridor Inauguration) के मौके पर शिव की नगरी वाराणसी में भाजपा शासित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे. जहां बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 15, 2021, 1:03 PM IST

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद
उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ऑन विश्वनाथ धाम

वाराणसी/पटना:मंगलवार शाम पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के अवलोकन के बाद 11 राज्यों के मुख्यमंत्री (Chief Ministers Visited Baba Vishwanath) रात में सपरिवार बाबा विश्वनाथ के दर्शन और पूजन करने पहुंचे. जहां बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad on Vishwanath Dham) भी विश्वनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंःयुवाओं को रोजगार देने की खातिर 'कैनाल मैन' फिर चीर रहे पहाड़ों का सीना, मछली पालन से रोकेंगे पलायन

दर्शन और पूजन के बाद मीडिया से रूबरू हुए बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारत की संस्कृति, परंपरा और अध्यात्मिक अवधारणा यूं ही मजबूती के साथ आगे बढ़ती रहेगी. काशी विश्वनाथ की पुरानी भव्यता को नया स्वरूप देने का काम जो हुआ है, वो पीएम नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं. इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पूरा कॉरिडोर अद्भुत बना है. इसे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने बताया कि वह पहले 2014 में भोले बाबा के दर्शन करने आये थे. पर इस बार जो मंदिर का बदला स्वरुप दिखा वो अद्भुत है. उनके साथ गोवा, त्रिपुरा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी बाबा के दर्शन को पहुंचे थे.

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ऑन विश्वनाथ धाम

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मैं समझता हूं कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने करोड़ों शिवभक्तों की इच्छा पूरी कर एक भव्य मंदिर का पुनर्निर्माण कराया है. इसके लिए दोनों का धन्यवाद. वहीं पीएम मोदी पर राहुल गांधी के दिये गए बयान पर उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री के प्रयास से यह भव्य कार्य हुआ है तो इससे लोगों को आनंद की अनूभित होती है.

बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा कि बाबा के दर्शन कर हम धन्य हो गए. ऐसा लगता है एक वैभवशाली और गौरवशाली भारत की जो कल्पना थी वो साकार हो रही है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कभी स्वामी विवेकानंद ने कहा था 'महानिशा का अंत निकट है, भारत माता फिर से आंखें खोल रही हैं, जो अंधे हैं वो देख नहीं सकते जो बहरे हैं वो सुन नहीं सकते लेकिन एक बार फिर भारत मां विश्व गुरु के पद पर अधिष्ठित होगी' और पीएम मोदी आज उसे सत्य कर रहे हैं. देश का खोया हुआ वैभव फिर से पुनर्स्थापित किया गया है.

यह भी पढ़ें-आज अयोध्या जाएंगे जेपी नड्डा, राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगी पहली यात्रा

वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत काशी विश्वनाथ के दर्शन कर बहुत खुश दिखे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि भारतवासियों को काशी आने की आस रहेगी और इसको देखने की भी आस रहेगी. काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद मन प्रसन्न हुआ है. भारत विश्व गुरु बनेगा और पूरे गोवा के लोगों की तरफ से नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details