बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुणे हादसे में मृतकों के परिजनों को 11-11 लाख मुआवजे का ऐलान

बिहार के सभी मृतकों के शवों को महाराष्ट्र से कटिहार लाने की तैयारी की जा रही है. बिहार सरकार की तरफ से घायलों को भी 50-50 हजार की राशि दिये जाने की घोषणा की गई है.

By

Published : Jun 29, 2019, 2:22 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 3:42 PM IST

डिजाइन इमेज

पुणे/पटना: पुणे में दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत के बाद सभी मृतक के परिजनों को 11-11 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है. इसमें बिहार सरकार की तरफ से 2 लाख, महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 5 लाख और NDRF की तरफ से 4-4 लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा.

इस हादसे में कटिहार जिले के 15 मजदूरों की मौत हुई है. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया और मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. साथ ही मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की. वहीं, घायलों को 50-50 हजार की राशि का अनुदान देने की भी बात कही है.

संवाददाता रंजीत कुमार

महाराष्ट्र सरकार और NDRF की तरफ से मुआवजा
इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, नेशनल डिजास्टर रिलिफ फंड की तरफ से भी सभी मृतकों के आश्रितों को मुआवजे के रूप में 4-4 लाख रुपये दिये जायेंगे.

17 लोगों की मौत
बता दें कि शुक्रवार की रात 1 बजकर 40 मिनट पर पुणे के कोंढ़वा इलाके में तालाब मस्जिद के पास एक सोसाइटी की 60 फीट की दीवार पास की झुग्गियों पर गिर गई. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में चार बच्‍चे भी शामिल हैं. ये लोग कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले बिहार और बंगाल के मजदूर हैं.

बारिश की वजह से ढही दीवार
बिहार के सभी मृतकों के शवों को महाराष्ट्र से कटिहार लाने की तैयारी की जा रही है. हादसे के बाद महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “ज्यादातर मृतक बिहार से हैं और हम परिवारों की मदद के लिए राज्य सरकार के साथ समन्वय कर रहे हैं. पुणे के जिला कलेक्टर, नवल किशोर राम ने हादसे के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘भारी बारिश की वजह से दीवार ढह गई. इस घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है.

Last Updated : Jun 29, 2019, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details