बिहार

bihar

पटना में डाक पार्सल वैन से मिली 10 लाख की अंग्रेजी शराब, दो गिरफ्तार

By

Published : Aug 30, 2022, 2:13 PM IST

Updated : Aug 30, 2022, 2:20 PM IST

पालीगंज पुलिस ने डाक पार्सल में छुपा कर लाई जा रही 10 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब जब्त की है. कुल 1512 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त करने के साथ पुलिस ने मौके से चालक और खलासी को भी गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार में कई वर्षों से शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी शराब से जुड़े मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अवैध शराब कारोबार रोकने को लेकर प्रदेश में उत्पाद विभाग, मद्य निषेध विभाग और पुलिस कार्रवाई करने में लगातार जुटी हुई है इसके बावजूद शराब की खेप लगातार बिहार में पहुंच रही है. ताजा मामला पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल का है. पालीगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डाक पार्सल वाहन से लाए जा रहे 10 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब (10 Lakh Price Liquor Recovered In Paliganj) जब्त किया है. साथ ही मौके से पिकअप वैन के चालक और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:- पटना: अंग्रेजी शराब के साथ 8 शराबी को पुलिस ने किया गिरफ्ता

पुलिस को देखते ही वैन लेकर भागने लगा चालक : पालीगंज थाना प्रभारी विजय कुमार गुप्ता को गुप्त सूचना मिली थी कि एनएच- 139 से होकर शराब लदी ( BR 01 GC 9036) नंबर की पिकअप वैन गुजरेगी जिस पर डाक पार्सल लिखा होगा. इसी के बाद पालीगंज पुलिस ने महाबलीपुर बाजार के पास एनएच 139 पर वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया. चेकिंग के दौरान पुलिस को देखते ही एक पिकअप वैन चालक उसे लेकर भागने की कोशिश करने लगा, जिसके बाद गश्ती पुलिस ने भाग रहे वाहन को पकड़ लिया और जांच पड़ताल शुरू की. डाक पार्सल वाहन के पीछे का दरवाजा खोला गया तो पुलिस के भी होश उड़ गए. जिस डाक पार्सल में महत्वपूर्ण दस्तावेज और दस्तावेज आता था. उस डाक पार्सल वाहन में बड़ी संख्या में अंग्रेजी शराब की बोतलें रखी हुई थीं.

170 कार्टन में मिली 1512 लीटर अंग्रेजी शराब :इसी के बाद पुलिस ने मौके से चालक और उप चालक को गिरफ्तार कर थाना ले आई. पुलिस ने जब डाक पार्सल में रखी अंग्रेजी शराब की खेप की गिनती शुरू की तो कुल 170 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की गई. जिसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार चालक पटना जिले के बड़ी खगौल के नवरत्नपुर का मुकुल कुमार (33 वर्ष) व खलासी उसी गांव का संदीप राय (36 वर्ष) के रूप में हुई है. फिलहाल गिरफ्तार चालक और उप चालक से पालीगंज पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है कि ये अंग्रेजी शराब किसकी थी और कहां ले जाने की तैयारी में लगी थी.

कहां-कहां से जुड़े हैं इसके तार, पता लगा रही पुलिस : इस संबंध में पालीगंज थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थानाक्षेत्र के महाबलीपुर बाजार से पालीगंज थाना की पुलिस ने एक डाक पार्सल के अंदर रखें तकरीबन 170 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया है. गिनती के दौरान कुल अंग्रेजी शराब में पार्टी स्पेशल 375 एमएल के 28 कार्टन, जिनमें 672 बोतल में 252 लीटर जबकि हिमाचल प्रदेश निर्मित रॉयल प्लेयर 750 एमएल के 74 कार्टन में 888 बोतलों में 666 लीटर,180 एमएल के 50 कार्टन में 2400 बोतलों में 354.6 लीटर शराब है. कुल 1512 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है. बरामद अंग्रेजी शराब की बाजार में कीमत लगभग 10 लाख रुपये बताया गया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दोनों लोगों से कड़ी पूछताछ कर रही है और इस अंग्रेजी शराब के कहां-कहां से तार जुड़े हैं, इसकी भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- पटना में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, दो कारोबारी गिरफ्तार

Last Updated : Aug 30, 2022, 2:20 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details