बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शराब माफियाओं की गुंडागर्दी के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा फूटा, एसपी से की फरियाद

नवादा जिला के अकबरपुर थाना के मस्तानगंज गांव के शराब माफियाओं ने निगारी गांव के लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. इनकी हरकतों से परेशान होकर निगारी गांव की दर्जनों महिलाओं और पुरुष मंगलवार सुबह नवादा समाहरणालय पहुंचे.

By

Published : Apr 6, 2021, 5:04 PM IST

Nawada women
शराब माफियाओं से परेशान महिलाएं

नवादा:जहरीली शराब से नवादा में हुई एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत के बाद जहां स्थानीय लोग और जिला प्रशासन सकते में है. वहीं, शराब माफियाओं के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. शराब माफिया अब इस अवैध कारोबार के साथ ही गुंडागर्दी पर उतारू हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें-नवादा शराब कांड का मुख्‍य आरोपी अरविंद यादव गिरफ्तार, 17 लोगों की मौत का है जिम्‍मेदार

ताजा मामला नवादा जिला के अकबरपुर थाना क्षेत्र का है. जहां अवैध शराब के धंधेबाजों ने ग्रामीणों का जीना मुहाल कर रखा है. इनकी हरकतों से परेशान होकर निगारी गांव की दर्जनों महिलाओं और पुरुष मंगलवार सुबह नवादा समाहरणालय पहुंचे.

महिलाओं ने नवादा के एसपी सावलाराम से मिलकर शराब माफियाओं द्वारा की जा रही गुंडागर्दी के खिलाफ शिकायत की.

लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं माफिया
पीड़ित लोगों ने कहा कि नवादा आने के रास्ते में अकबरपुर थाना के मस्तानगंज गांव के शराब माफियाओं द्वारा उन्हें बेवजह परेशान किया जाता है. उनपर फब्तियां कसी जाती हैं. कभी-कभी तो स्कूल पढ़ने के लिए जाने वाली लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की जाती है और उनका हाथ पकड़ लिया जाता है.

ऐसे में उनके लिए पढ़ाई करना कठिन हो रहा है. मस्तानगंज गांव के कुछ दबंग युवक शराब बेचने के लिए भिनगारी गांव से गुजरते हैं तो लड़कियों और महिलाओं को गालियां देते हैं. भिनगारी गांव के एक व्यक्ति ने शराब माफियाओं का विरोध किया तो उसे बेरहमी से पीटा गया.

जिला प्रशासन से लगायी सुरक्षा की गुहार
एसपी से मिलने आए लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन हम लोगों की सुरक्षा करे. सुरक्षा नहीं मिलने के कारण स्कूल जाने वाली लड़कियों में काफी दहशत है. अभी 4 दिन पहले ही एटीएम से रुपए निकालकर जा रहे एक व्यक्ति की पिटाई कर 20 हजार रुपए मस्तानगंज गांव के लोगों ने लूट लिया.

कुछ दिन पहले मस्तानगंज में पुलिस ओपी की स्थापना भी की गई थी, पर लगता है उसे हटा दिया गया. इसके बाद से मस्तानगंज में अवैध शराब का कारोबार और लूटपाट फिर से शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें-नवादा: जहरीली शराब से मौत मामले में अब अवर निरीक्षक नागेन्द्र प्रसाद सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details