बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

नवादा: रेपुरा और सिरसा के ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार का ऐलान, गांव को हिसुआ प्रखड में शामिल करने की मांग

नवादा में मेसकौर प्रखंड के कई गांव के लोगों ने वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग की यह मांग वर्षों से चलती आ रही है. लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

nawada
वोट का बहिष्कार

नवादा:जिले के रजौली विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत मेसकौर प्रखंड के कई गांव के मतदाता वोट बहिष्कार पर अड़े हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हम सभी का प्रखंड मेसकौर है. जो करीब तीस किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है. लिहाजा किसी भी काम के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

वोट बहिष्कार का निर्णय
आक्रोशितों ने कहा कि अगर गांव को हिसुआ प्रखंड में शामिल कर दिया जाए तो सारी समस्याओं दूर हो जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि गांव से हिसुआ की दूरी मात्र दो से तीन किलोमीटर पड़ता है. सभी ग्रामीणों नें कहा कि जब तक हम सभी की मांग को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक वोट बहिष्कार करते रहेंगे.

जनप्रतिनिधि ने नहीं दिया ध्यान
रेपुरा ग्राम निवासी शंकर सिंह, पंकज सिंह, दिनेश पासवान, हरि प्रसाद सिंह सहित समस्त रेपुरा और सिरसा के ग्रामीणों नें अपनी मांग को लेकर आने वाले सभी चुनाव के लिये आगाह किया. ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग की यह मांग वर्षों से चलती आ रही है. जिस पर किसी जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया है. मतदाताओं को मनाने के लिए कई समाजसेवी उनके साथ बैठक कर रहे हैं. प्रशासन के पहुंचकर स्थिति का जायजा भी लिया है. वर्तमान में स्थिति यथावत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details