बिहार

bihar

नवादा: मानदेय में बढ़ोतरी को लेकर ग्राम कचहरी सचिव संघ ने MLA को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 27, 2020, 9:15 PM IST

नवादा में शनिवार को ग्राम कचहरी सचिव संघ ने मानदेय में बढ़ोतरी की मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने इसे मुख्यमंत्री के पास पहुंचाने का आग्रह किया है.

nawada
ज्ञापन सौंपते ग्राम कचहरी सचिव संघ के सदस्य

नवादा: पकरीबरावां ग्राम कचहरी सचिव संघ पकरीबरावां ने क्षेत्रीय विधायक अरुणा देवी को एक ज्ञापन सौंपकर ग्राम कचहरी सचिवों की सेवा अवधि 60 वर्ष और मानदेय में बढ़ोतरी किए जाने की मांग की है. ग्राम कहचरी सचिव संघ पकरीबरावां के प्रखंड अध्यक्ष उमेश कुमार, खालिद इस्लाम, बिनोद कुमार, अनुराधा कुमारी, मंजू कुमारी, आनंदी कुमार, सरिता कुमारी ने विधायक को ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन सौंपते ग्राम कचहरी सचिव संघ के सदस्य

मानदेय में बढ़ोतरी की मांग
सभी ने विधायक से अपनी मांग को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास पहुंचाने का आग्रह किया है. बिहार सरकार की ओर से गठित उच्च स्तरीय कमिटी के अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी के किए गए अनुशंसा को आधार मानकर सेवा 60 वर्ष और मानदेय में बढ़ोतरी की मांग की गई है. सचिव संघ के अध्यक्ष ने बताया कि ग्राम कचहरी सचिव संघ के प्रदेश संयोजक अभय कुमार सिंह के चलाए गए अभियान के तहत विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री से मांग की गई है.

ग्राम कचहरी पर नहीं दिया गया ध्यान
बता दें ग्राम कचहरी सचिव 13 वर्षों से ग्राम कचहरी के कार्य के साथ-साथ सरकार के अतिरिक्त कार्य यथा जनगणना, पशु गणना, राशन कार्ड वितरण, निर्वाचन संबंधी कार्य आदि में भी अपनी भूमिका निभाते रहे हैं. सरकार की ओर से अन्य संविदाकर्मियों की सेवा अवधि 60 वर्ष तक के लिए विस्तरित कर दी गई है. लेकिन ग्राम कचहरी सचिवों पर ध्यान नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details