बिहार

bihar

सड़क हादसे में दो लोग घायल, इलाज के दौरान खुली व्यवस्था की पोल

By

Published : Feb 6, 2021, 6:38 PM IST

नवादा के हिसुआ रोड पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के बड़ैल गांव के पास दो वाहनों की टक्कर हो गई. हादसे में बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सदर अस्पताल में घायलों को एक्सरे रूम तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिला. उन्हें शव ढोने वाले स्ट्रेचर पर रखकर ले जाना पड़ा.

stretcher not given in nawada sadar hospital
नवादा सदर अस्पताल

नवादा:जिले के हिसुआ रोड पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के बड़ैल गांव के पास शनिवार को दो वाहनों की टक्कर हो गई. हादसे में बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

न मिला स्ट्रेचर
इलाज के दौरान सदर अस्पताल की कुव्यवस्था की पोल खुल गई. घायलों की जांच के लिए एक्सरे कराना था. एक्सरे रूम तक घायलों को ले जाने के लिए अस्पताल की तरफ से स्ट्रेचर की व्यवस्था नहीं की गई. कहा गया कि मरीज को गोद में उठाकर ले जाइए. मौके पर परिजन नहीं होने की वजह से घायल मरीजों को एक्सरे रूम तक ले जानेवाला कोई नहीं मिला.

यह भी पढ़ें-नवादा: DM ने की स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

अंत में समाजसेवी डॉ राकेश कुमार सिन्हा, मोहसिन भट्ट, संजय सिंह आदि ने मरीजों को विदाउट ह्वील स्ट्रेचर पर लादकर एक्सरे रूम पहुंचाया. सदर अस्पताल में इस स्ट्रेचर का इस्तेमाल शव ढोने में होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details