बिहार

bihar

ऑनलाइन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलरशिप के नाम पर देहरादून वासी से ठगे 10 लाख, बिहार से दो गिरफ्तार

By

Published : Dec 17, 2021, 3:05 PM IST

देहरादून में ओला ऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलरशिप दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की घटना हुई है. दो आरोपियों को उत्तराखंड एसटीएफ ने बिहार से गिरफ्तार किया है.

ऑनलाइन ठगी.
ऑनलाइन ठगी.

देहरादून/नवादा:देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बुकिंग और डिलीवरी को लेकर भी अब साइबर धोखाधड़ी का खेल शुरू हो चुका है. ऐसा ही ताजा मामला देहरादून से सामने आया है. यहां ओला ऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलरशिप दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी हुई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तराखंड एसटीएफ और साइबर क्राइम पुलिस टीम ने बिहार के नवादा जिले में छापेमारी (Uttarakhand STF In Nawada) कर दो शातिर साइबर ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें - शराबबंदी की समीक्षा से CM नीतीश का इनकार, मांझी ने कहा था- लिमिट में शराब पीने की मिले छूट

STF की गिरफ्त में आए दोनों साइबर ठगी के आरोपी रूपेश कुमार और संदीप कुमार ने देहरादून निवासी एक व्यक्ति को ओला ऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलरशिप दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था. बिहार के नवादा जिले से संचालित होने वाले गिरोह के दोनों गिरफ्तार ठगी के आरोपियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, मोबाइल, सिम कार्ड, बैंक चेक बुक, एटीएम जैसे सामान बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक एसटीएफ के शिकंजे में आए दोनों ही ठगी के आरोपी बिहार के नवादा जिले के अंतर्गत आने वाले एक ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं. उत्तराखंड STF टीम ने दोनों आरोपियों को बिहार की शेखपुरा सीमा से गिरफ्तार किया है.

उत्तराखंड एसटीएफ के अजीत सिंह के मुताबिक बिहार के नवादा जिले से गिरफ्तार किए गए दोनों ही साइबर ठगी के आरोपियों से पूछताछ में जानकारी प्राप्त हुई थी. इनका नेटवर्क बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर पश्चिम बंगाल के कोलकाता तक फैला हुआ है. फिलहाल बिहार नवादा से गिरफ्तार किए गए दोनों ही आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाकर उनसे जुड़े नेटवर्क को खंगाल कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details