बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Martyr Ashutosh Kumar: शहीद के पिता ने पुष्प अर्पित की तो लोगों की आखें नम हो गयी, ग्रामीणों ने लगाये जयकारे

नवादा के बैजनाथपुर में शहीद आशुतोष कुमार को लोगों ने याद किया. उनकी 19वीं पुण्यतिथि पर शहीद स्मारक पर उनके पिता नरेंद्र कुमार सिंह, चाचा बम बम सिंह ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 29, 2023, 8:42 PM IST

Martyr Ashutosh Kumar
Martyr Ashutosh Kumar

नवादा : बिहार के नवादा के मेसकौर प्रखंड के बैजनाथपुर गांव के लाल वीर शहीद आशुतोष कुमार की 19वीं पुण्यतिथि मनाई गई. रविवार को उनके शहीद स्मारक पर पिता नरेंद्र कुमार सिंह ने जैसे ही पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी, वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई. इस दौरान आशुतोष के जयकारे से स्मारक स्थल गूंजता रहा. बता दें कि 29 अक्टूबर 2004 को जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान वीर आशुतोष कुमार शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें:नवादा में शहीद आशुतोष की मनाई गई पुण्यतिथि, दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि


नवादा में शहीद आशुतोष को दी श्रद्धांजलि : बैजनाथपुर गांव में स्थापित शहीद स्मारक पर उनके पिता नरेंद्र कुमार सिंह, चाचा बम बम सिंह ने जैसे ही पुष्प चढ़ा श्रद्धांजलि दी. शहीद आशुतोष कुमार की याद में 1 मिनट का मौन भी रखा गया, वहां मौजूद लोगों ने भारत माता की जय, शहीद आशुतोष कुमार अमर रहे जैसे अनेकों नारे लगाने लगे. इस मौके पर ग्रामीण विजय सिंह, नवीन कुमार, सिकंदर सिंह, बबलू सिंह, राकेश रोशन, विजय सिंह, मल्लू सिंह, धर्मपाल, अमरेश, अंकित,शिशुपाल, धीरज कुमार, नंदकुमार, चंदन कुमार, कुंदन कुमार, अरविंद कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.

मरते-मरते आतंकी को मार गिराया : इस दौरान शहीद आशुतोष के पिता नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के देनी जंगल में आतंकी की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चल रहा था. उसी जंगल में आतंकी छिपे हुए थे. इसी बीच एक पेड़ के पीछे आतंकी के छिपे होने की भनक हमारे वीर सपूत आशुतोष को मिल गई फिर क्या था वीर आशुतोष ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए पेड़ के पीछे छिपे आतंकी पर ग्रेनेंड से हमला कर दिया. तभी उस आतंकी ने भी ग्रेनेट से वीर सपूत आशुतोष पर हमला कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details