बिहार

bihar

By

Published : Oct 2, 2021, 5:54 PM IST

ETV Bharat / state

नवादा में डायरिया की चपेट में आने से 2 बच्चे समेत 3 की मौत, 2 दर्जन से अधिक बीमार

नवादा के अकबपुर प्रखंड के एक गांव में डायरिया के प्रकोप के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...

डायरिया से तीन लोगों की मौत
डायरिया से तीन लोगों की मौत

नवादा:नवादा जिले में डायरिया का प्रकोप (Diarrhea) बढ़ता जा रहा है. अकबर प्रखंड अंतर्गत फरहा गांव में डायरिया से अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 2 दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना के खिलाफ जंग, टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ पार

अस्पताल में भर्ती लोगों में कुछ की हालत काफी नाजुक भी है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए रेफर भी किया जा रहा है. सदर अस्पताल में भर्ती तीन बीमारों को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए वर्धमान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी रेफर किया गया है.

ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार देर रात के बाद से काफी संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीमारी से लोग लगातार बीमार हो रहे हैं. अब तक गांव के तीन बच्चों की मौत भी हो चुकी है. ग्रामीण बसंत रविदास ने बताया कि कुसुम देवी, 9 साल की खुशी कुमारी और 10 साल की सविता कुमारी की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें-VIDEO: यहां जानलेवा साबित हो रहा बुखार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से दहशत

मृतकों के परिवार के सदस्य भी बीमार हैं. सौदागर रविदास, रविंदर, सोनू, समो देवी, सुरेंद्र आदि कई लोगों का इलाज चल रहा है. ग्रामीणों ने जिले के सिविल सर्जन को पत्र लिखकर गांव में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों की जांच और इलाज करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details