बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: शिक्षक की अनोखी पहल, बच्चों के लिए स्कूल की दीवारों पर बिखेरे रंग

बच्चों की उपस्थिति में कमी देखकर मीडिल स्कूल के शिक्षक ने दीवारों पर पेंटिंग शुरु की है. अब स्कूल आकर्षण का केंद्र बन गया है. बच्चे भी स्कूल आने लगे है.

By

Published : May 21, 2019, 9:54 AM IST

चित्रकारी करते श्रीकांत कुमार

नवादा: जिले के वारसलीगंज प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की दीवारें चित्रकारी से गुलजार हो रही है. स्कूल के टीचर श्रीकांत कुमार ने बच्चों की उपस्थिति में कमी देखकर कुछ करने की ठानी, और फिर अपनी टीचर पत्नी से चित्रकारी सीख कर स्कूल की दीवारों पर अपनी कलाकारी के रंग बिखेर दिए.

चित्रकारी देखने आते हैं लोग
पहले स्कूल में बच्चे पढ़ने जाने से हिचकते थे. वहां आज एक शिक्षक की चित्रकारी से विद्यालय का कोना-कोना गुलजार होने लगा है. जो बच्चे स्कूल की ओर देखना पसंद नहीं करते थे आज वही स्कूल की बढ़ती सुंदरता निहारने आ रहे हैं.

चित्रकारी करने वाले टीचर श्रीकांत कुमार का बयान

पिछले डेढ़ महीने से चल रहा यह सिलसिला
टीचर श्रीकांत अपने स्कूल को आकर्षण का केंद्र बनाने में पिछले डेढ़ महीने से लगातार डटे हुए हैं. अपना धन और अपना श्रम लगाकर विद्यालय को आगे बढ़ाने में लगे हैं.

क्या कहते है अभिभावक और उनके बच्चें
श्रीकांत की इस पहल पर अभिभावक का कहना है कि बच्चे पहले स्कूल जाने से हिचकते थे, जबसे सर जी चित्रकारी करने लगे हैं तब से स्कूल जाने में बच्चे को मन लगने लगा है. वहीं, बच्चे का कहना है पढ़ाई के साथ साथ हमलोग चित्रकारी भी सीख रहे हैं इसके दिमाग भी बढ़ रहा है और पढ़ाई में भी मन लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details