बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Nawada Crime : 'सरेंडर करो नहीं तो होगी घर की कुर्की..' पुलिस का नोटिस देखकर शिक्षक ने की खुदकुशी

बिहार के नवादा में एक टीचर ने खुदकुशी कर ली. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना से तंग होकर उसने ये आत्मघाती कदम उठाया था.

By

Published : Aug 11, 2023, 6:47 PM IST

नवादा में एक टीचर ने किया सुसाइड
नवादा में एक टीचर ने किया सुसाइड

नवादा : नवादा के एक शिक्षक ने आत्महत्या कर लिया है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस के दबाव और जेल जाने के डर से शिक्षक ने खुदकुशी कर लिया. बताया गया है कि यह मामला जिले के नरहट थाना क्षेत्र के खनवां गांव का है. जहां 'खाकी' यानी पुलिसवालों की डर से एक युवा शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. शिक्षक पर आरोप है कि जून महीने में नरहट थाना क्षेत्र के खनवां गांव के पप्पू कुमार की पीट-पीटकर हत्या की थी.

ये भी पढ़ें-Purnea News: सड़क पर उतर कर यातायात डीएसपी ने की कार्रवाई, वाहन चेकिंग अभियान के तहत वसूला गया जुर्माना

इस मामले में थी तलाश : इस मामले में मृतक पप्पू सिंह की पत्नी द्वारा अपने ही ससुर कृष्णा सिंह, छोटे सिंह, सुमन कुमार और राहुल कुमार को जिम्मेदार बताकर स्थानीय थाने में केस दर्ज करवाया गया था. वहीं इस इस घटना के बाद पुलिस ने इस कांड में शामिल 3 आरोपी कृष्णा सिंह, छोटे सिंह और सुमन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जबकि शिक्षक राहुल कुमार की गिरफ्तारी के लिए लगातर रेड कर रही थी.


नवादा में एक टीचर ने किया सुसाइड : पुलिस ने फरार चल रहे शिक्षक राहुल कुमार के घर पर इश्तेहार चिपका कर न्यायलय या थाना में खुद को आत्मसमर्पण के लिए अल्टीमेटम भी दिया था. हत्या के अभियुक्त राहुल के घर पर कुर्की के इश्तेहार के बाद भी राहुल ने न्यायालय या थाना में खुद को आत्मसमर्पण किया और खुदकुशी कर ली. उसने यह कदम नवादा में नहीं बल्कि भागलपुर में उठाया है.

ग्रामीण बोले निर्दोश है मृतक शिक्षक : जब राहुल का शव भागलपुर से खनवां गांव में लाया गया, तो चारों ओर मातम पसरा था. हर जुबान पर एक ही सवाल था कि राहुल की पप्पू हत्याकांड में किसी तरह की कोई भूमिका नहीं थी और पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के ही राहुल को आरोपी बना दिया.


बिना जांच के ही पुलिस ने बना दिया आरोपी : मृतक के परिजनों का आरोप है कि बार-बार गुहार के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. किसी वरिष्ठ अधिकारी ने जांच नहीं की. दूसरी ओर थाना स्तर से आरोपी बनाए गए राहुल की गिरफ्तारी के लिए दबिश बढ़ती ही गई. पुलिस के डर से राहुल फरार ही रहे. पप्पू की पत्नी और पुलिस की वजह से ही बेकसूर राहुल ने ये बड़ा कदम उठाया. बताया गया कि नवादा जिले के सिरदल्ला प्रखंड में लौंद हाई स्कूल में शिक्षक थे और पप्पू हत्याकांड के बाद से फरार चल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details