बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोटा से नवादा लौटे 255 छात्र, मेडिकल चेकअप के बाद किया गया क्वॉरेंटाइन

सोमवार को कोटा से लगभग 900 छात्रों को गया पहुंचाया गया. इसमें नवादा के 255 छात्र भी थे. नवादा जिला प्रशासन के द्वारा छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया गया.

By

Published : May 4, 2020, 11:34 PM IST

कोटा
कोटा

नवादा: केंद्र सरकार के आदेश के बाद कोटा में फंसे बिहार के छात्रों को राहत मिली है. अब उन्हें ट्रेन से घर पहुंचाया जा रहा है. इसी सिलसिले में सोमवार को एक स्पेशल ट्रेन के जरिए कोटा से करीब 900 छात्र-छात्राओं को गया पहुंचाया गया. इसमें नवादा के 255 स्टूडेंट शामिल थे. इन छात्रों को जिला प्रशासन ने आईटीआई के पास संयुक्त श्रम संसाधन भवन परिसर में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाया.

अधिकारियों ने छात्रों का किया स्वागत
बात दें कि स्पेशल ट्रेन रविवार की शाम कोटा से चलकर दोपहर बारह बजे के करीब गया रेलवे स्टेशन पहुंची. यहां पहले से ही जिला प्रशासन की ओर से एक दर्जन बसों की व्यवस्था की गई थी. करीब 6 घंटे देरी के बाद बसें खुलीं जो शाम 7 बजे नवादा पहुंची. यहां अधिकारियों ने गर्मजोशी से छात्रों का स्वागत किया.

कोटा से लौटे छात्र

छात्रों ने बताई आपबीती
कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. खाने के लिए भोजन भी नहीं मिल रहा था. बच्चों ने कहा कि घर पहुंचकर उन्हें काफी खुशी मिल रही है. वहीं, उन्होंने सरकार का धन्यवाद भी कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details