बिहार

bihar

नवादा: प्रदर्शनी में छात्रों ने बनाया राम मंदिर का मॉडल, लोगों ने की सराहना

By

Published : Nov 22, 2019, 3:12 PM IST

छात्रों के जरिए प्रस्तुत किए गए मॉडल में राम मंदिर की झलक भी देखने को मिली. इसके अलावा चंद्रयान-2, रोबोट 0.2, लिफ्ट, ग्लोबल वार्मिंग, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट गांव, सोलर सिस्टम आदि दिखाए गए.

प्रदर्शनी में स्कूली छात्रों ने बनाया राम मंदिर का मॉडल

नवादा: जिले के ज्ञान भारती स्कूल में स्कूली बच्चों के जरिए विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक विज्ञान प्रदर्शनी के मॉडल प्रस्तुत किए. बच्चे के द्वारा बनाए गए इस मॉडल में देखने आए अभिभावकों ने बच्चों के इस प्रयास की काफी सराहना की.

जानकारी देती छात्रा

छात्रों ने बनाया राम मंदिर का मॉडल
पचगांवा स्थित ज्ञान भारती स्कूल में विज्ञान मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक विज्ञान प्रदर्शनी के मॉडल प्रस्तुत किए. छात्रों के जरिए प्रस्तुत किए गए मॉडल में राम मंदिर की झलक भी देखने को मिली. इसके अलावा चंद्रयान-2, रोबोट 0.2, लिफ्ट, ग्लोबल वार्मिंग, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट गांव, सोलर सिस्टम आदि दिखाए गए.

प्रदर्शनी में स्कूली छात्रों ने बनाया राम मंदिर का मॉडल, लोगों ने की सराहना

बच्चों की प्रतिभा की सराहना की
प्रदर्शनी में स्कूल की छात्रा स्नेहा, नंदिनी, शिवम, मुस्कान, अनुष्का, राजू, सौरव, सूर्यांश, चित्रांश आदि ने सहयोग किया. कार्यक्रम की समाप्ती पर सफल प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार बांटे गए. कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के निदेशक सुधीर कुमार, उदय शंकर, प्राचार्य अखिलेश शुक्ल, शिक्षक सौरभ कुमार, प्रेम प्रकाश, अनिल कुमार, सतीश कुमार, राजकुमार, नीतू प्रकाश आदि ने सहयोग किया. प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि के रुप में गिरजानंद शर्मा पहुंचे. उन्होंने विद्यालय के बच्चों की प्रतिभा की सराहना की. साथ ही उन्हें शुभकामनाएं भी दीं.

जानकारी देते प्रोफेसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details