बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा : वेंडिंग जोन बनने के बाद भी मेंटेन नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग, लोग कर रहे हैं मनमानी

सब्जी लेने आये कुंदन कुमार का कहना है कि प्रशासन की ओर से यह अच्छी पहल की गई है. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. साथ ही सब्जी बाजार दूर होने की वजह से लोग सुलभ तरीके से सब्जी नहीं ले पा रहे हैं.

By

Published : Apr 2, 2020, 10:27 AM IST

नवादा
नवादा

नवादा :पूरे देश में लॉकडाउन लागू हुए 8 दिन बीत चुके हैं. प्रशासन की ओर से इसको सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी है. फिर भी लोग घर से बाहर निकलने से परहेज नहीं कर रहे हैं. बाजार में बढ़ती भीड़ को देखकर जिलाधिकारी यशपाल मीणा आनन-फानन में बैठक बुलाई, जिसमें यह तय हुआ कि शहर में स्थित जरूरत के सामानों के दुकानों को शहर के अलग-अलग प्रमुख जगहों पर वेंडिंग जोन बनाकर समान बेचे जाएं. 8 जगहों वेंडिंग जोन बनाया गया, लेकिन भीड़ वहां भी नहीं कम हो रहा है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
जिला प्रशासन भीड़ कम करने के लिए जरूरत के सामानों की बिक्री कई जगहों पर अस्थाई वेंडिंग जोन बनवाकर करवा रही है. लेकिन वहां भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, जबकि वहां गोल घेरे भी बनाये गये हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

जिला प्रशासन की अच्छी पहल
नये बने वेंडिंग जोन पर सब्जी लेने आये कुंदन कुमार का कहना है कि प्रशासन की ओर से यह अच्छी पहल की गई है. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं की जा रही है. साथ ही सब्जी बाजार दूर होने की वजह से लोग सुलभ तरीके से सब्जी नहीं ले पा रहे हैं.

बनाये गये हैं गोल घेरे

इन 8 जगहों को बनाया गया है वेंडिंग जोन
शहर के प्रमुख 8 जगहों पर वेंडिंग जोन बने हैं, जिसमें रजौली बस स्टैंड, गांधी इंटर स्कूल, हरिश्चंद्र स्टेडियम, नवादा रेलवे स्टेशन, लघु सिंचाई विभाग, आईटीआई मैदान, बुधौल बस स्टैंड और कन्हाई स्कूल के मैदान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details