बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में अब तक 4 लोग गिरफ्तार

नवादा शराबकांड में एसआईटी ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस मामले में अब तक जहरीली शराब से 17 लोगों की मौत की खबर है.

By

Published : Apr 7, 2021, 9:02 AM IST

Nawada liquor case
Nawada liquor case

नवादा: बिहार के नवादा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने जहरीली शराब बनाने के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने 15 लोगों की जान ले ली थी, जबकि चार अन्य की आंखों की रोशनी स्थायी रूप से चली गई. हालांकि इस मामले में अब तक जहरीली शराब से 17 लोगों की मौत की खबर है.

नवादा के एसपी डीएस सांवलाराम ने कहा कि एसआईटी ने मंगलवार को खरडी बीघा गांव के सूरज चौधरी उर्फ कारू चौधरी, गोंदपुर के पप्पू यादव और बुधौल गांव के अनिल चौधरी और मंती देवी को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने स्वीकार किया कि नवादा में मौतें जहरीली शराब पीने से हुईं.

ये भी पढ़ें-'शराबी को जेल, माफिया को बेल, यही है नीतीश कुमार का खेल'

"आरोपियों ने कबूल किया है कि वे अपने-अपने गांवों में शराब बनाने की इकाइयां चला रहे थे, जहां से उन्होंने होली के दिन गांव वालों के हाथों बेचा था.''-डीएस सावलाराम, एसपी, नवादा

पुलिस स्टेशन में 10 एफआईआर दर्ज
एसपी ने कहा, "हमने खारीदी बिगहा, गोंदपुर और बुधौल गांव में कूड़े के विक्रेताओं की पहचान की और नवादा के आसपास के अन्य हिस्सों में छापेमारी की. नालंदा और बेगूसराय जिले के आसपास के इलाकों में छापेमारी की. नवादा में सिटी पुलिस स्टेशन में 10 एफआईआर दर्ज की गईं."

नवादा में जहरीली शराब से मौत का मामला
बता दें कि होली के बाद कुछ ही दिनों में नवादा के विभिन्न क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थिति में 17 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हालांकि, प्रशासन ने अब तक 15 मौत को स्वीकार किया है. प्रारंभ में जिला प्रशासन इन मौतों को शराब के कारण मानने से इनकार करता रहा. बाद में जब पटना के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम नवादा पहुंची, तब प्रशासन ने प्रथम दृष्टया 15 लोगों की जहरीली शराब से मौत की बात को स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें-नवादा में 6 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका

जांच के लिए SIT और मेडिकल टीम का गठन
इस बीच, विशेष जांच दल और मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है. सूत्रों का दावा है कि जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, परत दर परत पूरा मामला सामने आ रहा है. अभी तक चार लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन कई गुनहगार अभी भी शेष बताए जा रहे हैं, जिनपर गाज गिरनी तय है.

बेगूसराय, रोहतास में भी पांच की मौत
नवादा के अलावा, बेगूसराय में दो व्यक्तियों और रोहतास जिलों में पांच व्यक्तियों की भी होली पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. बता दें कि बिहार में अप्रैल 2016 से शराब पर प्रतिबंध लागू है, फिर भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में शराब की तस्करी, अवैध शराब निर्माण इकाइयां और अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है.

जहरीली शराबकांड से जुड़ी खबर यहां पढ़ें:

नवादा जहरीली शराब कांड: चौकीदार के बाद नगर थाना प्रभारी पर गिरी गाज, सस्पेंड

ईटीवी भारत के पास जहरीली शराब से मौत के सबूत, जवाबदेही तय नहीं कर पा रही सरकार?

नवादा में जहरीली शराब से 17 की मौत, जांच के लिए SIT और मेडिकल टीम का गठन

नवादा में जहरीली शराब का कहर जारी, दो और लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 14 की मौत

नवादा में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा पहुंचा 9, तीन और लोगों ने गंवाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details