बिहार

bihar

नवादा: अकबरपुर प्रखंड में दुकानदारों ने उड़ाई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, प्रशासन बेखबर

By

Published : Apr 25, 2021, 8:43 PM IST

जिले के अकबरपुर प्रखंड में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. यहां पर दुकानदारों ने सरकारी निर्देश के बाद भी रविवार को दुकानें खोली और नियमों का पालन नहीं किया.

Shopkeepers not following Corona rules in Nawada
Shopkeepers not following Corona rules in Nawada

नवादा:कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार ने दुकानों को खोलने के दिन और समय निर्धारित किए हैं. लेकिन जिले के अकबरपुर प्रखंड में इन नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. यहां पर रविवार को भी सभी दुकानें खुली रहीं. साथ ही दुकानदारों ने कोरोना गाइडलाइनोंका पालन भी नहीं किया.

ये भी पढ़ें-लगातार चौथे दिन आए 3 लाख से ज्यादा केस, 24 घंटे में रिकॉर्ड 2767 की मौत

बता दें कि रविवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकान को छोड़कर कपड़ा और बर्तन समेत अन्य दुकानें खुलीं रही. इस दौरान दुकानदारों ने ना तो मास्क पहन रखा था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंगका पालन किया. दुकानदार सामान बेचने के चक्कर में दुकान के अंदर ही ग्राहकों को बिठाए हुए थे.

इन प्रखंडों में नियमों का हुआ पालन
दुकान खुली होने की जानकारी मिलने के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं, अन्य प्रखंडों में पुलिस की कड़ाई के बाद दुकानदारों ने नियमों का पालन किया. सिर्फ जरूरी सामानों की ही दुकानें खुली रही.

बीडीओ के नहीं रहने के कारण लोग लापरवाह
नियमों का पालन नहीं करने को लेकर बताया जा रहा है कि अकबरपुर प्रखंड के बीडीओ प्रखंड मुख्यालय में नहीं रहकर, जिला मुख्यालय में रहते हैं. इससे यहां पर लोग कोरोना के प्रति बेपरवाह होकर नियमों का पालन नहीं करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details