बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में भक्तिमय वातावरण में संपन्न हुई सरस्वती पूजा

नवादा में सुबह से ही उत्सव का माहौल बना रहा. पूरे दिन शहर से लेकर गांव तक और चौक-चौराहे पर मंत्रोचारण के साथ पूजा अर्चना की गई. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे डीजे के गानों पर थिरकते रहे.

By

Published : Jan 30, 2020, 9:12 PM IST

सरस्वती पूजा
सरस्वती पूजा

नवादा: जिले में विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा भक्तिमय वातावरण में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शिक्षण संस्थान और मोहल्ले के युवकों की तरफ से जगह-जगह मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई. इसे लेकर सुबह से ही सभी जगहों पर उत्सव का माहौल बना रहा. पूरे दिन शहर से लेकर गांव तक और चौक-चौराहे पर मंत्रोचारण के साथ पूजा अर्चना की गई. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे डीजे के गानों पर थिरकते रहे.

'पूर्वजों की परंपरा को बढ़ा रहे हैं आगे'
शहर के माल गोदाम स्थित मोहल्ले में भी मां सरस्वती की भव्य प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई. श्रद्धालु
अजय कुमार ने कहा कि हमारे पूर्वज यहां 1996 से प्रतिमा स्थापित कर पूजा कर रहे हैं. हर साल खीर-पूड़ी वितरण किया जाता है. वहीं, गोंदापुर मोहल्ले के छात्रा मिथुन कुमार ने कहा कि हमलोग पिछले 3 वर्षों से पूजा करते आ रहे हैं. इसके लिए एक महीना पहले से ही तैयारी में लग जाते हैं.

भक्तिमय वातावरण में संपन्न हुई सरस्वती पूजा

'भक्तों की लगी रही भीड़'
मां सरस्वती की प्रतिमा के दर्शन के लिए महिलाओं और बच्चों की भीड़ लगी रही. इस दौरान सभी ने काफी लुफ्त उठाया. विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखी गई. लोग एक-दूसरे को अबीर लगाते रहे. वहीं, छोटे-छोटे बच्चे डीजे के गाने पर थिरकते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details