बिहार

bihar

शहीद परिवार से मिले संतोष मांझी, बोले- 'चंदन की कुर्बानी पर समस्त देशवासियों को गर्व'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 28, 2023, 10:31 PM IST

Martyr Chandan Kumar: जम्मू कश्मीर के पुंछ में सेना पर हुए आतंकी हमले में बिहार के नवादा के शहीद चंदन कुमार से हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन मिले. उन्होंने पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. बिहार सरकार से शहीद चंदन कुमार के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की मांग की. पढ़ें पूरी खबर.

शहीद के परिवार से मिले हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन
शहीद के परिवार से मिले हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन

शहीद के परिवार से मिले हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन

नवादा: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद हुए चंदनके परिजनों से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन घर पहुंचकर संवेदनाएँ प्रकट की. उन्होंने पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. डॉ. सुमन ने उस चौक पर जाकर वीर बलिदानी को नमन करते हुए माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और वारिसलीगंज स्थित चांदनी चौक का नामांकरण वीर बलिदानी चंदन के नाम से किया गया है.

नवादा में शहीद चंदन के परिवार से मिले संतोष मांझी: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से मांग कि है कि जल्द से जल्द बिहार सरकार परिवार से मिलकर संवेदना प्रकट करे और शहीद चंदन कुमार के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करे. उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी प्रदान करे. डॉ. सुमन ने मीडिया से बात करते हुए यह मांग रखी कि जिस प्रकार उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड की सरकार ने शहीदों को मान-सम्मान देने के साथ-साथ शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद देने का पुण्यकार्य किया हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि"हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है. भारत के प्रत्येक नागरिक को आज चंदन कुमार पर गर्व है. उनकी वीरता हमेशा देशवासियों को प्रेरित करती रहेगी. एक परिवार के लिए अपने बेटे को खोना बहुत बड़ा दुख है. उसमें हम सब परिवार के साथ हैं. अपने देश की रक्षा के लिए शहीद होना बहुत गर्व की बात है."

बिहार सरकार करें मदद:डॉ. सुमन ने कहा कि हमारी भूमि वीरों की भूमि है और देश की रक्षा के लिये अनेक वीरों ने बलिदान दिए हैं. आज इस शोक के समय में हमारी पूरी संवेदनाएं शहीद चंदन जी के परिवार के साथ है. इसके साथ ही डॉ. संतोष सुमन ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार का बेटा देश की सेवा में न्योछावर हो गया, लेकिन बिहार सरकार की ओर से अभी तक भी किसी प्रकार की आर्थिक मदद या संवेदना प्रकट नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details