बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादाः जर्जर सड़क की वजह से यहां नहीं आ पाती एंबुलेंस, खटिया पर मरीजों को ले जाते हैं अस्पताल

बरसात के दिनों में संकट और बढ़ जाता है. गड्ढों में पानी भर जाते है और रास्ते में गाद जमा हो जाती है, तब तो पैदल चलना भी मुहाल हो जाता है.

By

Published : Aug 17, 2019, 1:10 PM IST

जर्जर सड़क

नवादाः सरकार प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने का दावा करती है, लेकिन जिले के पकरीबरावां प्रखंड के लोग अरसे से जर्जर सड़क पर आने-जाने को मजबूर हैं. पकरीबरावां प्रखंड से हसनगंज जाने वाली सड़क पर सालों से अनगिनत गड्ढे हैं. सड़क में गड्ढे होने की वजह से गाड़ी वाले इस इलाके में नहीं आना चाहते हैं. यहां के छात्र-छात्राएं 3-4 किलोमीटर पैदल चलकर पढ़ने जाते हैं.

परेशानी बताती छात्रा

इस इलाके में नहीं आती गाड़ियां
सड़क ठीक नहीं होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों को होती है. अचानक कोई गंभीर रूप से बीमार हो जाए, तो उसे अस्पताल पहुंचाना यहां के लोगों के लिए चुनौती बन जाता है. स्थानीय निवासी मो. जमशेर आलम कहते हैं कि कोई गाड़ी या एम्बुलेंस वाला इधर आने के लिए तैयार नहीं होता है. मरीजों को खटिया पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाते हैं. कई बार समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाने की वजह से अनहोनी भी हो जाती है.

पूरी रिपोर्ट

पैदल चलकर पढ़ने जाते हैं बच्चे
सड़क से गुजर रहे एक दिव्यांग बताते हैं कि आने-जाने में बहुत परेशानी होती है. बरसात के दिनों में संकट और बढ़ जाता है. गड्ढों में पानी भर जाते है और रास्ते में गाद जमा हो जाती है, तब तो पैदल चलना भी मुहाल हो जाता है. वहीं, एक छात्रा ने कहा कि इलाके में गाड़ी नहीं चलने की वजह से यहां के बच्चे पैदल चलकर ही पढ़ने जाते हैं. जिससे वो थकते तो हैं ही, उनका समय भी बर्बाद होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details