बिहार

bihar

By

Published : May 23, 2023, 12:19 PM IST

Updated : May 23, 2023, 12:31 PM IST

ETV Bharat / state

Nawada News: नवादा में मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, इलाज में लापरवाही का आरोप

नवादा में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा. रजौली नगर पंचायत अंतर्गत घसियाडीह में आकाश नर्सिंग होम में पेट दर्द की शिकायत के बाद युवक को भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज शुरू करते ही तबीयत और ज्यादा बिगड़ने लगी. जिसके बाद नर्सिंग होम संचालक ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

नवादा में मरीज की मौत
नवादा में मरीज की मौत

नवादा में मरीज की मौत

नवादा: बिहार केनवादा में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत(Patient Died In Nawada) हो गई. रजौली नगर पंचायत के घसियाडीह के बाइपास स्थित आकाश नर्सिंग होम में पेट दर्द की शिकायत लेकर इलाज करवाने आए युवक की मौत हो गई. बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिगहा गांव का 22 वर्षीय युवक सूरज कुमार पेट दर्द से परेशान था. परिजनों ने आनन-फानन में बाइपास स्थित आकाश नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों की देखरेख में इलाज शुरू होते ही युवक की तबीयत और भी ज्यादा बिगड़ने लगी. उसी समय नर्सिंग होम के संचालक ने युवक की गंभीर स्थिति देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जब तक कुछ परिजन समझ पाते तबतक उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-खगड़िया सदर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने डॉक्टर को पीटा

"डॉक्टरों ने इलाज करने के बाद कहा कि आपलोग इसे घर ले जा सकते हैं. हमने दवा दे दिया है. घर पहुंचने के बाद इसका बेचैनी और ज्यादा बढ़ गया. वहां से फिर वापस लेकर आए तब तक इसकी मौत हो गई"- मृतक का परिजन

इलाज के दौरान युवक की मौत:युवक की इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों ने इलाज करने के बाद कहा कि आपलोग इसे घर ले जा सकते हैं. हमने दवा दे दिया है. घर पहुंचने के बाद इसका बेचैनी और ज्यादा बढ़ गया. वहां से फिर वापस लेकर आए तब तक इसकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ पंकज कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप:आकाश नर्सिंग होम में मरीज की इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इस अस्पताल में लगातार मरीजों की मौत होती है. इसलिए अस्पताल प्रशासन पर कार्रवाई करनी चाहिए. स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां पर इससे पहले एक महिला की भी मौत हो गई थी. उसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों के साथ जमकर मारपीट की थी.

Last Updated : May 23, 2023, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details